मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

भाजपा की यात्रा रोकने पर अड़ी ममता सरकार


ABHIMANYU VERMA 21/12/2018 12:31:12
181 Views

Kolkata. भाजपा की 'गणतंत्र बचाओ यात्रा' की मंजूरी को लेकर ममता सरकार को बड़ा झटका लगा है। इस मामले में गुरुवार को राज्य सरकार की तमाम आशंकाओं को दरकिनार करते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट ने भाजपा की प्रस्तावित तीन रथयात्रा के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है। साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार को यात्रा के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने का भी निर्देश दिया है।

bhajapa ki gantantra bachao yatra ko mili manjoori

बता दें, इससे पहले ममता सरकार ने राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का हवाला देते हुए यात्रा की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। वहीं, मंजूरी न मिलने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने निशाना साधते हुए कहा था कि ममता सरकार उनसे घबरा रही है। जिसके बाद गुरुवार को हाईकोर्ट ने भाजपा की यात्रा को मंजूरी दे दी गयी। 

यह भी पढ़ें:-...पूर्वांचल में मुलायम का बड़ा ऐलान, सपाइयों में मचा हड़कंप 

वहीं, भाजपा की ओर से पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित रथ यात्रा को कलकत्ता हाई कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद ममता सरकार ने डिवीजन बेंच के पास पहुंची है। जिसके बाद गुरुवार को हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

bhajapa ki gantantra bachao yatra ko mili manjoori

गौरतलब है कि 22 दिसंबर को भाजपा पश्चिम बंगाल में कूच बिहार से अपनी 'गणतंत्र बचाओ यात्रा' की शुरुआत करने वाली है। इसके पहले भाजपा की पहली याचिका पर अनुमति नहीं देने का फैसला किया था। तब रथयात्रा की वास्तविक तारीख सात दिसंबर से ठीक पहले 6 दिसंबर को राज्य सरकार की ओर से अनुमति न मिलने पर भाजपा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

 तीन दिन हो सकती हैं यात्राएं

22 दिसंबर : कूचबिहार जिले से

24 दिसंबर : दक्षिण 24 परगना जिले से

26 दिसंबर : तारापीठ मंदिर (वीरभूमि जिला)

Web Title: bhajapa ki gantantra bachao yatra ko mili manjoori ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया