मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिला नया कोच


SUJEET KUMAR 21/12/2018 13:10:07
195 Views

Mumbai. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट ओपन डब्ल्यू वी रमन को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का नया  कोच बनाया गया है। रमन इस वक्त बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर कार्य कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) के अधिकारियों का कहना है कि ‘कर्स्टन बीसीसीआई की तदर्थ चयन समिति की पहली पसंद थे, लेकिन रमन को यह पद मिला क्योंकि कर्स्टन आईपीएल फ्रेंचाइजी रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के साथ अपना पद छोड़ने को तैयार नहीं हैं।’

india women

बता दें कि पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस रंगास्वामी वाली चयन समिति में बीसीसीआई को कोच के लिए कर्स्टन, रमन और वेंकटेश प्रसाद का नाम दिया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने इस पद के लिये रमन को चुना है। 

india women

हालांकि यह नियुक्ति प्रशासकों की समिति (सीओए) के मुद्दे पर विभाजित विचारों के बावजूद की गई, जिसमें डायना एडुल्जी ने चेयरमैन विनोद राय को चयन प्रक्रिया रोकने को कहा था। वहीं बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने भी प्रक्रिया पर सवाल उठाये और कहा कि इसे राय की मंजूरी मिली थी, एडुल्जी की नहीं।

 यह भी पढ़ें...कोच रमेश पोवार ने माना कि मिताली के साथ उनके रिश्ते तनावपूर्ण है

गौरतलब है कि रमन ने देश के लिये 11 टेस्ट और 27 वनडे खेले हैं। इसी के साथ ही वह इस वक्त देश के सबसे योग्य कोचों में से एक हैं। रमन तमिलनाडु और बंगाल जैसी बड़ी रणजी ट्राफी टीम को कोचिंग दे चुके हैं और भारत अंडर-19 टीम के साथ भी काम कर चुके हैं। रमन से पहले महिला क्रिकेट टीम में कोच की कमान रमेश पोवार के पास थी ।  

 

Web Title: india women's cricket team new coach wv raman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया