बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर नया फार्मूला


ABHIMANYU VERMA 22/12/2018 10:51 AM
405 Views

Patna. बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा और लोक जनशक्ति पार्टी के बीच विवाद सुलझने के संकेत मिल रहे हैं। दोनों ही पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है। सूत्रों की माने तो बिहार में लोजपा पांच सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी और इसके अलावा यूपी या झारखंड में उसे एक लोकसभा सीट और दी जाएगी। वहीं, लोजपा अध्यक्ष राम विलास पासवान को राज्यसभा भेजा जा सकता है। जिसकी घोषणा शनिवार को हो सकती है। 

In Bihar NDA Controversy over seat sharing

जानकारी के मुताबिक लोजपा अध्यक्ष ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ शुक्रवार को अरुण जेटली से मुलाक़ात की, जिसमें सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता हुआ। मुलाक़ात के बाद चिराग ने मीडिया को बताया कि सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है और दावा किया कि इसके अलावा अन्य मुद्दे भी हैं। बता दें कि चिराग पासवान भाजपा के साथ अपनी पार्टी के मतभेदों को सामने रखने में काफी मुखर रहे हैं। वह बार-बार भाजपा नेताओं के बयानों व मुद्दों की आलोचना भी करते रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-...राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के प्रस्ताव पर बवाल, आप ने अलका लांबा को हटाया 

In Bihar NDA Controversy over seat sharing

लोजपा के एक अन्य नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि बातचीत सकारात्मक रही है और उन्हें जल्द समाधान होने की उम्मीद है। वहीं, भाजपा ने लोजपा के साथ बातचीत के लिए वित्तमंत्री अरुण जेटली को लगाए जाने से ये बात साफ दिखाई पड़ती है कि उसे बिहार में लोजपा की जरूरत है।

Web Title: In Bihar NDA Controversy over seat sharing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया