मुख्य समाचार
 

तानाशाह किम जोंग ने मारी डोनाल्ड ट्रंप को गोली, जानें ये अफवाह है या हकीकत


NAZO ALI SHEIKH 22/12/2018 12:55:04
135 Views

America. उत्तर कोरिया के किम जोंग उन अपनी कट्टर तानाशाही के लिए जाने जाते हैं। किम अपने रास्ते में आने वाले हर शख्स का सफाया कर देते हैं चाहे फिर वो कोई भी हो। ऐसी ही चौंकाने एक खबर सामने आई कि तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गोली मार दी। यह खबर फैलते ही चारों तरफ हड़कंप मच गया, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है।

यह भी पढ़ेें... लोकसभा चुनाव: KCR की बड़ी रणनीति, मायावती सहित ये दिग्गज नेता एकसाथ, विरोधियों में हड़कंप

tanashaah kim jong ne mari donald trump ko goli, macha bavaal

दरअसल, यह एक आर्ट शो का दृश्य है, जिसमें किम जोंग के हाथ में बंदूक है और सामने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का मृत शरीर पड़ा हुआ है और किम के पीछे एक स्लोगन लिखा हुआ है, 'द शो मस्ट गो ऑन' यह सब हैरान कर देने वाला था, लेकिन यह सच नहीं था। एक आर्ट शो था। जिसका आयोजन दक्षिण कोरिया में हुआ है। वहीं किम और ट्रंप की शक्ल में दिख रहे ये लोग सिर्फ पुतले हैं। 

  राजनीति को दर्शाता है शो

कोरियाई प्रायद्वीप पर चल रही राजनीति को दर्शाने वाला ये शो लोगों को पसंद आया है। वहीं, कुछ लोग इसे नापसंद भी कर रहे हैं। दुनिया के दो बड़े नेताओं को दर्शाने वाले इस आर्ट शो का आयोजन दक्षिण कोरिया के कलाकार लिम यंग-सुन ने किया है। दोनों नेता एक-दूसरे को हमेशा युद्ध की धमकी देते थे और निजी हमले करने से भी पीछे नहीं हटते थे, लेकिन सिंगापुर में दोनों की हुई मुलाकात के बाद संबंध सुधरते नजर आ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें... संसद में लगातार हंगामें के कारण स्पीकर सुमित्रा महाजन नाराज,अब वेल में किया प्रदर्शन तो सांसद होंगे निलंबित

  ये थी शो की कहानी

परमाणु हथियारों पर दोनों देशों के रिश्ते कुछ ठीक नहीं थे, लेकिन इस वार्ता के बाद रिश्तों में सुधार हुआ। इनकी वार्ता से पहले दुनिया की निगाहें इन दोनों पर ही थीं। इस शो में एक फिल्म सेट भी बनाया गया, जिसमें पहले दिखाया गया कि किम और ट्रंप दोस्त हैं। बाद में दोनों के बीच पैसों को लेकर झगड़ा हो जाता है। इसके बाद किम को ट्रंप द्वारा अधिक ब्याज मांगे जाने पर गुस्सा आ जाता है और वह ट्रंप को गोली मार देते हैं।

Web Title: tanashaah kim jong ne mari donald trump ko goli, macha bavaal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया