मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

NDA में सीट बंटवारे के अंतिम फार्मूले पर लगी मुहर, आज होगा ऐलान!


ABHIMANYU VERMA 23/12/2018 10:24 AM
173 Views

New Delhi. काफी उठापटक के बाद अब बिहार एनडीए में सीट बंटवारे के अंतिम फार्मूले पर मुहर लग गई है, जिसका औपचारिक ऐलान रविवार को हो सकता है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, सीटों के चयन को लेकर अभी भी चर्चा जारी है। इस मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर एक बैठक हो सकती है और सीट बंटवारे का ऐलान किया जा सकता है।

Approval on final formula for seat sharing in NDA

लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ से सीटों के बंटवारे को लेकर असंतुष्टि जताने के बाद पुराने फार्मूले में थोड़ा फेरबदल हुआ है। बताया जा रहा है कि नया फार्मूले में भाजपा को 18 सीटें मिलेंगी, यानि लोजपा राज्य सभा के बदले बिहार में अपनी एक लोकसभा की सीट भाजपा को देगी। 

यह भी पढ़ें:-...तेज प्रताप को मिला लालू का साथ, तलाक की अर्जी पर दिया चौंकाने वाला बयान

वहीं, नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) को 17 सीटें ही मिलेंगी। जबकि लोजपा को लोकसभा चुनाव में 5 सीटें बिहार से 1 यूपी से और 1 राज्यसभा की सीट के साथ कुल 7 सीटें दी जाएंगी। 

Approval on final formula for seat sharing in NDA

गौरतलब है कि लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार एनडीए के संभावित फार्मूले को लेकर नाराजगी जताई थी, जिसके बाद लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ शुक्रवार को भाजपा नेता अरुण जेटली से मुलाकात की जिसके बाद यह समझौता हुआ।

Web Title: Approval on final formula for seat sharing in NDA ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया