योगी ने किया बड़ा ऐलान, 86 लाख किसानों का 60 हजार का कर्ज होगा माफ


NAZO ALI SHEIKH 23/12/2018 15:37:29
354 Views

Lucknow. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी शासित तीन राज्यों में कांग्रेस ने अपना झंडा गाड़ दिया। कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी को ही अपना मुद्दा बनाया था। अब यूपी सरकार ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर प्रदेश के 86 लाख किसानों का औसतन 60 हजार रुपए कर्ज माफ करने का ऐलान किया। सीएम ने खुद अपने मुंह किसानों का कर्ज माफ करने का बखान किया, उससे यही कहा जा सकता है कि किसानों की कर्जमाफी के मामले में अभी बीजेपी काफी फिसड्डी है। चूंकि कांग्रेस ने 2 लाख रुपए तक प्रदेश भर के किसानों का कर्ज माफ किया है।

यह भी पढ़ें... वीरा ने सभी पार्टियों में मचाई खलबली, मायावती को ही माना क्वीन...

An average 60 thousand loan waivers of 86 lakh farmers CM Yogi

  किसानों के थे मसीहा

सीएम योगी ने कहा कि चौ. चरण सिंह किसानों के मसीहा थे। उन्होंने किसानों के लिए दिन रात मेहनत कर आत्मनिर्भर बनाने का काम किया। अब उनके सपनों को पीएम नरेन्द्र मोदी पूरा कर रहे हैं। पूर्व की सरकारों में किसानों की समस्याओं पर अधिक ध्यान नहीं दिया जाता था। पीएम मोदी जी ने जब से केन्द्र की सत्ता संभाली किसानों के हित में काम होने लगा।  

यह भी पढ़ें... लोकसभा चुनाव: KCR की बड़ी रणनीति, मायावती सहित ये दिग्गज नेता एकसाथ, विरोधियों में हड़कंप 

An average 60 thousand loan waivers of 86 lakh farmers CM Yogi

  मिल रहा डेढ गुना मूल्य

सीएम ने कहा कि किसानों की फसलें पूर्व की सरकारों में खरीदी नहीं जाती थी। अब बीजेपी सरकार में किसानों को उनके फसलों का डेढ़ गुना मूल्य दिया जा रहा है। धान की कीमत 1000 रुपए होती है, लेकिन सरकार 1700 रुपए दे रही है। उनकी सरकार ने ऋणमोचन को लागू करवाया। देश का किसान आज इतना समर्थ है कि विश्वभर का पेट भरने की क्षमता रखता है।

Web Title: An average 60 thousand loan waivers of 86 lakh farmers CM Yogi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया