मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार आज, ये 23 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ


ABHIMANYU VERMA 24/12/2018 09:46 AM
134 Views

Jaipur. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सोमवार को गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, जिसमें 22 कांग्रेसी विधायक और राष्ट्रीय लोकदल के एक विधायक समेत 23 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। नए मंत्रिमंडल में 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को 11.30 बजे जयपुर में आयोजित होगा।

Cabinet expansion in Rajasthan 23 legislators to take oath as minister

सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने पिछले तीन दिनों के दौरान दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मंत्रिमंडल के गठन को लेकर बैठक की, जिसके बाद वह रविवार को जयपुर लौटे हैं। इन बैठकों में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, कांग्रेस के पर्यवेक्षक के सी वेणुगोपाल और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस को मध्य प्रदेश से मिली एक और बड़ी खुशखबरी

Cabinet expansion in Rajasthan 23 legislators to take oath as minister

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने राजस्थान के मंत्रिमंडल में ज्यादातर नये चेहरों को मौका देने पर फोकस किया है। मंत्रिमंडल में पुराने और ऐसे नये लोगो को शामिल किया गया है, जिनके पास पूर्व में मंत्री पद का कोई अनुभव नहीं है।

गहलोत मंत्रिमंडल में शपथ लेने वाले संभावित चेहरे 

राजस्थान के नए मंत्रिमंडल में शपथ लेने वाले विधायकों में बी डी कल्ला, रघु शर्मा, शांति धारीवाल, विश्वेन्द्र सिंह, हरीश चौधरी, लालचंद कटारिया, प्रमोद जैन भाया, परसादी लाल मीणा, रमेश चंद्र मीणा, भंवर लाल मेघवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास, उदय लाल अंजाना, सालेह मोहम्मद, गोविंद सिंह डोटासरा, ममता भूपेश, अर्जुन सिंह बामनिया, भंवर सिंह भाटी, सुखराम विश्नोई, अशोक चांदना, टीकाराम जोली, भजनलाल जाटव, राजेन्द्र सिंह यादव, और आरएलडी के सुभाष गर्ग शामिल हैं। मंत्रिमंडल में सीएम सहित कुल 30 मंत्री होने की संभावना है। जिसमें शेष अन्य मंत्रियों के पद को बाद में भरा जायेगा। 

Web Title: Cabinet expansion in Rajasthan 23 legislators to take oath as minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया