मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

कैबिनेट बैठक : 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर, पूर्वान्चल विकास बोर्ड के गठन को मिली मंजूरी


GAURAV SHUKLA 24/12/2018 13:22 PM
79 Views

Lucknow. राजधानी में मंगलवार को हुई यूपी कैबिनेट की बैठक के बाद कुल 6 प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी। कैबिनेट के दौरान पूर्वान्चल विकास बोर्ड का गठन किये जाने के प्रस्ताव को मिली मंज़ूरी। जिसके अध्यक्ष यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे। इसी के साथ बोर्ड में  2 उपाध्यक्ष होंगे, 11 गैर सरकारी सदस्य, 2 एक्सपर्ट भी होंगे। 

up cabinet baithak result

कैबिनेट में टाटा कंसल्टिंग सर्विसेज के 2300 करोड़ की लागत से नोएडा में आईटी पार्क स्थापित करने के दिये गये प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई गयी। बता दें कि इस आईटी पार्क से 30 हज़ार से अधिक नौकरियां पैदा होंगी। मंगलवार को हुई बैठक में मंत्रिपरिषद ने इस प्रस्ताव को मंज़ूरी दी है। कर्तव्य पालन के दौरान गंभीर दुर्घटना के फलस्वरूप किसी पुलिस कार्मिक के अधिक समय तक कोमा में चले जाने पर उस पुलिसकर्मी को असाधारण पेंशन देने का प्रस्ताव अनुमोदित। वहीं आगामी कुम्भ के दृष्टिगत सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्णय लिए है कि प्रदेश के सभी मंत्रीगण देश के प्रत्येक राज्य में जाकर उस राज्य के गवर्नर एवं मुख्यमंत्री को कुम्भ के लिए आमंत्रित करेंगे। साथ ही प्रेस वार्ता के माध्यम से  गांव के लोगों को भी आमंत्रित करेंगे।

 

Web Title: up cabinet baithak result ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया