नौजवानों के सपनों का सेंटर बनेगा आईआईटी ओडिशा: पीएम मोदी


GAURAV SHUKLA 24/12/2018 14:43 PM
117 Views

Lucknow. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में सोमवार को तकरीबन 14 हजार करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। पीएम ने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए समर्पित भाव से काम करने का हमारा संकल्प आज एक और अहम पड़ाव पर पहुंचा है। आज IIT भुवनेश्वर को युवाओं के लिए समर्पित करने का सौभाग्य मुझे मिला है। इसके निर्माण में 1260 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। यह भव्य कैंपस आने वाले समय में ओडिशा के नौजवानों के सपनों का सेंटर तो बनेगा ही, यहां के युवाओं के लिए रोज़गार का नया माध्यम भी सिद्ध होगा। 

odisha me bole pm modi navjavano ke sapno ka hoga centre
प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ जनता के स्वास्थ्य पर भी केंद्र सरकार पूरी गंभीरता से ध्यान दे रही है। इसी भावना के साथ खोरधा-भुवनेश्वर में बने ESIC अस्पताल में हुए विस्तारीकरण का काम भी पूरा किया जा चुका है। साधनों-संसाधनों का विकास तब तक अपूर्ण है, जब तक सांस्कृतिक विकास का आयाम उससे नहीं जुड़ता। इसी कड़ी में एक ओर जहां पूर्वी भारत को पाइप से गैस पहुंचाने की दिशा में प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना तेज़ गति से चल रही है तो वहीं इसी के तहत आज जगदीशपुर-हल्दिया-बोकारो-धामरा पाइपलाइन प्रोजेक्ट के बोकारो-आंगुल सेक्शन का शिलान्यास आज किया गया है। देश के पहले स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाली पायका क्रांति के 200 वर्ष पूरे होने पर एक विशेष डाक टिकट और सिक्का भी आज जारी किया गया है। पीएम ने भविष्य में भी विकास कार्यों की निरन्तरता के लिए आश्वस्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ओडिशा के संपूर्ण विकास के लिए समर्पित है। ओडिशा के इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर जन-जन के विकास के लिए तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। ये काम निरंतर जारी रहेंगे। 

odisha me bole pm modi navjavano ke sapno ka hoga centre

Web Title: odisha me bole pm modi navjavano ke sapno ka hoga centre ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया