भाजपा विधायक ने बंधा मार्ग का किया निरीक्षण


JITENDRA NISHAD 24/12/2018 03:58
274 Views

Lucknow. सीतापुर रोड पुरनिया से पक्के पुल को जाने वाले बन्धा मार्ग पर गड्ढे होने से लोग दुर्घटना का शिकार होकर चोटिल हो जाते थे। इसी को लेकर क्षेत्र वासियों ने विधायक डॉ. नीरज बोरा से शिकायत की थी। शिकायत के बाद भाजपा विधायक डॉ. नीरज बोरा ने सोमवार को सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ बंधा मार्ग का निरीक्षण किया। निरीक्षण क दौरान डॉ. नीरज बोरा ने मौके पर मौजूद सिंचाई विभाग के मुख्य अभियन्ता राकेश कुमार गुप्ता और अन्य अधिकारियों से तटबंध को चौड़ा करने और दुरूस्त करने के लिए निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।

bjp mla ne bandha marg ka kiya nirakshan

डॉ. बोरा ने कहा कि वर्तमान समय में इस तटबंध पर यातायात काफी बढ़ चुका है। सिंगल लेन रोड एवं तटबंध के किनारे मिट्टी की कटान की वजह से यह रोड क्षतिग्रस्त हो गई है, जिससे आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं। डॉ. बोरा ने कैटिल कालोनी के पास अधूरे पड़े तटबन्ध निर्माण कार्य को लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारियों से नाराजगी जताई। इस पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने अवगत कराया कि गऊघाट पम्पिंग स्टेशन से घैलापुल तक बन्धा निर्माण की परियोजना स्वीकृत है, लेकिन लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा कैटिल कालोनी के पास लगभग 140 मीटर जमीन उपलब्ध न करा पाने के कारण कार्य अधूरा है। जमीन उपलब्ध होने पर कार्य पूर्ण करा दिया जाएगा। इस दौरान डॉ. बोरा ने उत्तर विधानसभा अन्तर्गत राधाग्राम बैरल संख्या-2 पर पड़े बैरल पाइपों के चोक होने के कारण नई पुलिया के निर्माण के सम्बन्ध में सिंचाई विभाग के मुख्य अभियन्ता राकेश कुमार गुप्ता से विचार विमर्श किया, जिस पर मुख्य अभियन्ता ने तत्काल एनओसी जारी करने के लिए सम्बन्धित विभाग को आदेशित किया। 

bjp mla ne bandha marg ka kiya nirakshan

वहीं, फैजुल्लागंज क्षेत्रवासियों को प्रत्येक वर्ष बाढ़ से होने वाली जन—धन हानि से बचाने के लिए ग्राम खदरा में गोमती नदी के किनारे से आईआईएम रोड तक तटबन्ध निर्माण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियन्ता आरके जैन, अधिशासी अभियन्ता एसपी गुप्ता, सहायक अभियन्ता मनोज कुमार पाण्डेय, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता ध्रुव अग्रवाल, नगर निगम के अधिशासी अभियन्ता मनीष अवस्थी, डॉ. विवेक सिंह तोमर, राम शरण सिंह, लवकुश त्रिवेदी, अवधेश कौशल, सतीश वर्मा, अवधेश कुमार, शैलेन्द्र चतुर्वेदी, बाल कृष्ण मिश्रा, अरूण सिंह, किशोर प्रजापति, सुरदीप यादव, महेन्द्र कुमार, आशीश त्रिवेदी, शैलेन्द्र राजपूत, दीपू शुक्ला, राजू कश्यप, विनय राय सहित भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

Web Title: bjp mla ne bandha marg ka kiya nirakshan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया