मुख्य समाचार
 

भ्रष्टाचार के एक और मामले में नवाज शरीफ को 7 साल कैद की सजा


ABHIMANYU VERMA 24/12/2018 17:03:36
165 Views

New Delhi. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा उन पर 2.5 मिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है। वहीं, फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट मामले में सबूतों के अभाव के चलते उन्हें बरी कर दिया गया है। कोर्ट के फैसले के बाद नवाज शरीफ को गिरफ्तार करके कोटलखपत जेल भेज दिया गया। 

Nawaz Sharif sentenced to 7 years imprisonment for Al-Aziziya corruption case

बता दें कि एवनफील्ड प्रॉपर्टीज केस में पहले ही नवाज शरीफ सजा काट रहे हैं। भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें पिछले साल जुलाई में को 11 साल कैद की सजा सुनाई गयी थी, पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था। वहीं, भ्रष्टाचार रोधी कोर्ट  के जज मोहम्मद अरशद मलिक ने सोमवार को इस्लामाबाद की कोर्ट में फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट और अल-अजीजिया मामले पर अपना फैसला सुनाया है।

Nawaz Sharif sentenced to 7 years imprisonment for Al-Aziziya corruption case

यह भी पढ़ें:-...तानाशाह किम जोंग ने मारी डोनाल्ड ट्रंप को गोली, जानें ये अफवाह है या हकीकत 

पिछले हफ्ते ही नवाज के वकील ने कोर्ट से अपील की थी कि वह फैसले की तारीख को एक हफ्ता आगे बढ़ा दे, लेकिन कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए तारीख बढ़ाने से साफ इंकार कर दिया था। 

गौरतलब है कि एवनफील्ड प्रॉपर्टीज केस, फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट केस और अल-जजीजिया मामले में भ्रष्टाचार का खुलासा 2017 में हुआ था। जिसको लेकर पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई 6 महीने में पूरा करने को कहा था। हालांकि लगातार अपीलों के बाद अब जाकर इस मामले में फैसला आया है। 

Web Title: Nawaz Sharif sentenced to 7 years imprisonment for Al-Aziziya corruption case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया