मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

पीएम मोदी करेंगे देश के सबसे लंबे रेल-रोड का उद्घाटन


ABHIMANYU VERMA 25/12/2018 09:49 AM
137 Views

Dispur. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को क्रिसमस के मौके पर असम को एक बड़ा तोहफा देने वाले हैं। प्रधानमंत्री यहां पर डिब्रूगढ़ में देश के सबसे लंबे रेल-रोड पुल बोगीबील का उद्घाटन करेंगे। 4.94 किमी लंबा यह पल ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तर और दक्षिण तट को जोड़ेगा। इस पल को बनाने में करीब 5920 करोड़ रुपए की लागत आई है।

PM Modi to inaugurate Rail-Road bridge Bogibeel

बता दें कि इस पल की नींव सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने 1997 में रखी थी, वहीं यूपीए की सरकार में शिलान्यास के बाद 2002 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने इसका निर्माण शुरू किया था। इस पुल के निर्माण के लिए कई डेडलाइन निकाल गईं, लेकिन आखिरकार 16 साल के बाद यह बनकर तैयार हो गया है।

यह भी पढ़ें:-...मायावती की राह पर चले ममता-केसीआर, कांग्रेस में मचा हड़कंप  

PM Modi to inaugurate Rail-Road bridge Bogibeel

सुरक्षा को ध्यान में रखकर इसकी जांच के लिए पहली मालगाड़ी 3 दिसंबर को गुजारी गयी। बोगीबील पुल को अरुणाचल से सटी चीन सीमा तक विकास परियोजना के तहत बनाया गया है। इसके निर्माण के बाद असम से अरुणाचल प्रदेश जाने में लगने वाला वक्त 10 घंटे कम हो जाएगा। पुल बनने से डिब्रूगढ़-धेमाजी के बीच की दूरी 500 किमी से घटकर 100 किमी रह जाएगी।

Web Title: PM Modi to inaugurate Rail-Road bridge Bogibeel ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया