लोकभवन में केंद्रीय गृहमंत्री, यूपी सीएम समेत अन्य लोगों ने अटल जी को अर्पित की श्रद्धांजलि


GAURAV SHUKLA 25/12/2018 11:03 AM
165 Views

Lucknow. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर राजधानी स्थित लोकभवन में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल रामनाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने अटल जी की तस्वीर का माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। जिसके बाद लोकभवन में ही विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी के जरिए अटल जी के जीवन से जुड़ी तमाम घटनाओं का जिक्र कर उन्हें याद किया जाएगा। इस दौरान सीएम योगी ने यह भी कहा कि अटल जी की 21 मीटर की मूर्ति लोकभवन में लगेगी। 

Lokbhawan me di gai atal ji ko shradhanjali
बता दें की यूपी के अलावा भाजपा देश के अलग-अलग हिस्सो में सुशासन दिवस के रूप में अटल की जयंती मना रही हैं। जिस कड़ी में दिल्ली में सदैव अटल स्मृति स्थल पर जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने श्रद्धांजलि दी। 

Lokbhawan me di gai atal ji ko shradhanjali
लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटल जी का उत्तर प्रदेश से बड़ा जुड़ाव था, अटल जी ने लंबे समय तक देश के लोकतंत्र के प्रहरी के रूप में काम किया। उन्होंने जिस सजगता के साथ अपना सार्वजनिक जीवन जिया था वह सभी जनप्रतिनिधियों और नागरिकों के लिए अनुकरणीय है। अटल जी का मानना था कि सिद्धान्त हीन राजनीति मौत के फंदे जैसी होती है, अटल जी की बाते आगे आने वाले काल खंड में भी अनुकरणीय है ,आज़ाद भारत मे सुशासन की नींव अटल जी ने रखी थी। सीएम योगी ने कहा कि पहले बड़ी आबादी भूखों मरने के लिए मजबूर थी , उनके लिए निशुल्क खाद्यान की परिकल्पना अटल जी ने ही रखी थी। उन्होंने बेबाकी के साथ समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए नीतियां चलाई थी, जिसके चलते ही पूरा देश अटल जी के सिद्धांतों का अनुकरण करती है। अटल जी के जीवन की प्रेरणा अटल जी की कविताओं व कावंजली से भी मिलती है, हमारी सरकार अटल जी की जयंती को सुशासन दिवस के तौर पर मनाएगी।

Lokbhawan me di gai atal ji ko shradhanjali

Web Title: Lokbhawan me di gai atal ji ko shradhanjali ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया