मोदी-शाह पर निशाना साधने के बाद गडकरी ने की नेहरू की तारीफ


ABHIMANYU VERMA 25/12/2018 13:51:06
277 Views

New Delhi. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। दो दिन पहले गडकरी ने भाजपा की तीन राज्यों में हुई करारी हार के लिए आलाकमान को इशारों-इशारों में जिम्मेदार ठहराया था। वहीं, गडकरी का एक और बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने सहिष्णुता को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तारीफ की है। 

Nitin Gadkari praises Jawaharlal Nehru for tolerance

दरअसल नितिन गडकरी खुफिया विभाग (IB) के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान देश में सहिष्णुता को लेकर उन्होंने कहा कि सहिष्णुता भारत की सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने कहा था कि भारत एक देश नहीं बल्कि आबादी है। अगर हम किसी समस्या का हल नहीं दे सकते तो हमें समस्या का हिस्सा भी नहीं बनना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-...कमलनाथ RSS को देंगे बड़ा झटका, भाजपा में मचा कोहराम

वहीं, बिना किसी का नाम लिए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सहिष्णुता हमारे सिस्टम की सबसे बड़ी पूंजी है और यह मानसिकता ठीक नहीं कि किसी ने ऐसा किया तो वह भी ऐसा ही करेंगे।

Nitin Gadkari praises Jawaharlal Nehru for tolerance

बता दें कि पिछले सप्ताह बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी सहिष्णुता को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद फिर से देश में सहिष्णुता को लेकर बहस छिड़ गयी है। बॉलीवुड अभिनेता ने कहा था कि वह अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं, वह किसी धर्म विशेष के नहीं हैं। कल अगर कोई भीड़ उन्हें घेरकर पूछेगी कि तुम हिंदू हो या मुस्लिम, उनके पास कोई जवाब नहीं होगा। इससे पहले अभिनेता आमिर खान ने भी सहिष्णुता को लेकर ऐसा ही बयान दिया था।  

Web Title: Nitin Gadkari praises Jawaharlal Nehru for tolerance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया