मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

प्रदर्शनी के माध्यम से बताया ​क्रिसमस का महत्व


MOHD ATHAR RAZA 25/12/2018 16:44:02
573 Views

Lucknow. क्रिसमस पर ब्रह्माकुमारीज़ के गोमती नगर केंद्र ने जनेश्वर मिश्र पार्क में आकर्षक चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया। इस अवसर पर विशेष रूप से कल्प वृक्ष एवं सृष्टि चक्र के चित्रों द्वारा क्रिसमस के आध्यात्मिक पक्ष व महत्व बताया। इसके साथ ही चार युगों (सतयुग, त्रेता, द्वापर,  और कलियुग) में मनुष्य के आवगमन तथा सृष्टि की स्थिति को रोचक व सरल रीति से समझाया गया।

Organizing a picturesque picture exhibition at the Jnaneshwar Mishra Park at the center of Brahmakumarius on Christmas

प्रदर्शनी में रखे दो क्रिसमस ट्री में सूखा वृक्ष वर्तमान कलियुगी स्थितियों को और दूसरा हरा भरा वृक्ष भारत के स्वर्णिम अतीत एवं जल्द ही आने वाले भविष्य की याद दिला रहा था। खिली हुई धूप में बड़ी मात्रा में दर्शकों ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर अपनी जिज्ञासाओं का शमन किया। वहीं, सेंटा क्लॉस बने गौरव ने बच्चों का भरपूर मनोरंजन किया और व उपहार वितरित किए।

Organizing a picturesque picture exhibition at the Jnaneshwar Mishra Park at the center of Brahmakumarius on Christmas

Web Title: Organizing a picturesque picture exhibition at the Jnaneshwar Mishra Park at the center of Brahmakumarius on Christmas ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया