लखनऊ में रात भी होगी महिलाओं के लिए उजाले की तरह: रेड ब्रिगेड


MOHD ATHAR RAZA 25/12/2018 19:43:49
1152 Views

Lucknow. रेड ब्रिगेड लखनऊ की ओर से ‘रात का उजाला’ अभियान चलाया जा रहा है। महिला सम्मान और सुरक्षा के लिए ‘रात का उजाला’ के 14 दिवसीय मुहिम के तहत रेड ब्रिगेड लखनऊ समूह की 20 से अधिक लड़कियां रात में सड़क पर रहीं। इसमें ‘एक चाय महिला सम्मान में’ महिला आर्थिक आत्मनिर्भरता के लिए चलाया जा रहा है। रात का उजाला कार्यक्रम में महिलाओं को आत्मरक्षा के टिप्स भी दिए जाएंगे। 

Lucknow will be the night in the light of the Red Brigade Lucknow

दामिनी की याद में “रात का उजाला” कार्यक्रम भूतनाथ चौराहे पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में लोगों ने आगे बढ़ कर सहयोग किया। वर्तमान में महिलाओं की स्थिति को लेकर चाय पर चर्चा की। कार्यक्रम में रेड ब्रिगेड लखनऊ की लड़कियों ने आफरीन और लक्ष्मी के मार्गदर्शन में यात्रा के दौरान दामिनी की याद में महिला सम्मान और सुरक्षा नुक्कड़ नाटक से महिला सुरक्षा का संदेश दिया। हाथ में “रात का उजाला” दामिनी की याद में इत्यादि का झंडा लिए गीत गाते यात्रा की और पर्चा वितरण किया।

Lucknow will be the night in the light of the Red Brigade Lucknow

Web Title: Lucknow will be the night in the light of the Red Brigade Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया