मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

CM योगी की जनपद गोरखपुर में अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक


MOHD ATHAR RAZA 26/12/2018 11:09:26
425 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोरखपुर के सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों  एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान जनपद की निर्माणाधीन परियोजनाओं को समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के समय से पूर्ण न होने पर स्टीमेट को रिवाइज करना पड़ता है, जिससे राजकोष पर प्रभाव पड़ता है। इसलिए जो भी निर्माण कार्य आरम्भ किया जाए, उसके साथ पूर्ण होने की तिथि भी निर्धारित हो। साथ ही, परियोजनाओं का कार्य निविदा ई-टेण्डर के माध्यम से किया जाए और तकनीकी व फाइनेन्शियल बिड को एक साथ मंगाया जाए।

Meeting with officials and peoples representatives in Gorakhpur district of Chief Minister

मुख्यमंत्री ने मण्डलायुक्त को योजनाओं की साप्ताहिक समीक्षा करने तथा योजनाओं की प्रगति से समय-समय पर जनप्रतिनिधियों को अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि शासन-प्रशासन से मिल कर कार्य करें और योजनाओं को समय से पूरा कराने में मदद करें। उन्होंने रामगढ़ताल के डीसिल्टिंग की योजना बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि रामगढ़ताल तथा राप्ती नदी में नालों का गंदा पानी ना जाए, इसके लिए भी कार्य किए जाएं।

मुख्यमंत्री जनपद गोरखपुर में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता लाने के लिए भी कार्य करना होगा। उन्होंने रामगढ़ताल के आसपास साफ-सफाई रखने हेतु प्रत्येक वाॅर्ड के लिए नोडल अधिकारी तैनात करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन कराया जाए। साथ ही, इस बात विशेष ध्यान रखा जाए कि कूड़ा नदी आदि के किनारे पर न डाला जाए। उन्होंने शहर में जगह-जगह जाम की समस्या को चिन्हित करते हुए कहा कि इस समस्या के समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों के वाहन सड़कों पर न खड़े हों। शहर में मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण कराए जाने सहित अन्य पार्किंग के स्थान चिन्हित किए जाएं, जहां वाहन पार्किंग की व्यवस्था हो। 

मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियो को निर्देश दिए कि असुरन से बनने वाली सड़क में अण्डरग्राउण्ड केबिलिंग का काम कराया जाए। उन्होंने कहा कि विकास के ठोस परिणाम सामने आएं, इसके लिए सभी लोग मिलकर कार्य करें। उन्होंने शहर में बारिश में होने वाले जल-जमाव के निजात के लिए कार्य योजना बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक, थर्माकोल आदि की रोकथाम हेतु अभियान चलाया जाए। 

मुख्यमंत्री ने शहर के आवारा पशुओं और कुत्तों आदि को पकड़ने के निर्देश देते हुए कहा कि जिला पंचायत के कांजी हाउसों को पुनः संचालित कराया जाए। उन्होंने कहा कि कान्हा उपवन के निर्माण कार्य को 2 माह में पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कान्हा उपवन के निर्माण में गुणवत्ता की कमी की शिकायत पर जिलाधिकारी को जांच कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में कोई समझौता न हो। सभी कार्यदायी संस्थाएं इसका विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही वे निर्माण कार्यों का स्थलीय सत्यापन करेंगे। कार्यों की गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कस्बा संग्रामपुर में बाईपास के निर्माण की योजना तैयार की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरा, अलाव आदि की व्यवस्था का नियमित रूप से निरीक्षण करते रहें। यह देखा जाए कि कोई व्यक्ति खुले में फुटपाथ पर न सोये, किसी भी व्यक्ति की ठण्ड से मृत्यु न होने पाए। शासन द्वारा अलाव एवं रैन बसेरे के लिए धन मुहैया कराया जा रहा है। बैठक के दौरान जनप्रतिनिधिगण एवं शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

Web Title: Meeting with officials and peoples representatives in Gorakhpur district of Chief Minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया