बिहार के बाद यूपी एनडीए में फूट, सीएम योगी से नाराज हैं सहयोगी


ABHIMANYU VERMA 26/12/2018 11:03 AM
131 Views

Lucknow. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद जहां विपक्षी दलों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। वहीं, एनडीए में भाजपा के सहयोगियों में बगावत के सुर तेज हो रहे हैं। बिहार के बाद इस बार विरोध के सुर यूपी में केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की सहयोगी अपना दल की तरफ से उठे हैं।

apana dal angry with chief minister yogi adityanath

दरअसल अपना दल ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर नाराजगी जाहिर की है। अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने मंगलवार मीडिया से कहा है कि न केवल अपना दल बल्कि भाजपा के भी कई विधायक, सांसद और मंत्री प्रदेश शासन से नाराज हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इसी तरह सहयोगी दलों की प्रदेश भाजपा उपेक्षा करती रही तो सोचना पड़ेगा। पार्टी की नाराजगी इस बात से है कि केंद्रीय मंत्री व अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल को वो सम्मान नहीं मिल रहा है, जिसकी वह हक़दार हैं।

apana dal angry with chief minister yogi adityanath

हालांकि अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी अगले चुनावों के बाद भी नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है लेकिन सहयोगियों को बराबर का सम्मान मिलना चाहिए। वहीं, हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को इस पर विचार करना चाहिए। 

apana dal angry with chief minister yogi adityanath

यह भी पढ़ें:-...कमलनाथ ने अखिलेश-मायावती को दिया धोखा, बगावत पर उतरे सपा-बसपा  

सपा-बसपा गठबंधन एनडीए के लिए चुनौती

इस दौरान यूपी में विपक्षी महागठबंधन को लेकर पटेल ने कहा कि यूपी में सपा और बसपा का भावी गठबंधन एक चुनौती है और उसका सामना करने के लिए एनडीए को अपना दल जैसे घटक दलों के साथ बैठकर विचार-विमर्श करना चाहिए। वहीं, प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर उन्होंने कहा कि यह समय आने पर बताया जाएगा, लेकिन उनकी ताकत पहले से बढ़ी है। वह सम्मान के भूखे हैं। 

Web Title: apana dal angry with chief minister yogi adityanath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया