सपा MLA को मंत्री न बनाने पर भड़के अखिलेश, यूपी में कांग्रेस के खिलाफ उठाएंगे ये कदम


ABHIMANYU VERMA 26/12/2018 16:58:24
382 Views

Lucknow. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। जिसमें निर्वाचित 28 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, लेकिन वादे के मुताबिक इसमें निर्दलीय और सहयोगी दलों के विधायकों को जगह नहीं मिल पायी। जिसको लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नाराजगी जाहिर की है। अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी ने एमपी में कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया है, इसके बावजूद कांग्रेस ने उनके विधायक को मंत्री नहीं बनाया।

Akhilesh Yadav angry with Congress for not forming SP MLA  as minister in MP

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि कांग्रेस के इस कदम ने यूपी में उनका रास्ता साफ कर दिया है। अखिलेश के इस बयान से अब ये साफ हो गया है कि यूपी के गठबंधन में कांग्रेस बाहर ही रहेगी। इससे पहले भी कांग्रेस को विपक्षी गठबंधन में शामिल न किए जाने के कयास लगाए जा रहे थे। जिसके बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी संकेत दिए थे।

यह भी पढ़ें:-...अखिलेश की कांग्रेस को खरी-खरी, कहा - यूपी में गठबंधन संभव नहीं

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल का गठन हुआ। वहीं, जिस वक्त कमलनाथ मंत्रिमंडल के 28 मंत्री जब शपथ ले रहे थे, उस समय तीनों निर्दलीय विधायक बुरहानपुर के ठा. सुरेंद्र सिंह, भगवानपुरा के केदार डाबर, सुसनेर के विक्रम सिंह राणा उर्फ गुड्डू भैया, बसपा के विधायक संजीव सिंह व रामबाई सिंह और सपा के राजेश शुक्ला एक होटल में बैठक कर रहे थे। ये सभी विधायक मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज हैं। 

Akhilesh Yadav angry with Congress for not forming SP MLA  as minister in MP

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114, बसपा को दो व सपा को एक सीट मिली थी। जिसके बाद बहुमत के लिए जरूरी सीटों को जुटाने के लिए सपा-बसपा ने कांग्रेस का बिना शर्त सरकार बनाने में समर्थन दिया था।

Web Title: Akhilesh Yadav angry with Congress for not forming SP MLA as minister in MP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया