लोकसभा में आज हो सकती है तीन तलाक विधेयक पर चर्चा 


GAURAV SHUKLA 27/12/2018 11:05 AM
173 Views

Lucknow. तीन तलाक की प्रथा पर रोक लगाने के मकसद से लाए गये विधेयक पर आज(गुरुवार 27 दिसंबर को) लोकसभा में चर्चा हो सकती है। पिछले सप्ताह सदन में इस पर सहमति हुई थी कि 27 दिसंबर को विधेयक पर चर्चा होगी। जिसेक बाद भाजपा ने अपने लोकसभा सदस्यों को व्हिप जारी कर चर्चा के दौरान सदन में उपस्थित रहने को कहा था। इससे पहले कांग्रेस ने भी इस पर सहमति जताई थी कि वह 'मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक-2018' पर होने वाली चर्चा में भाग लेगी। 

loksabha me aaj hogi teen talaq par charcha
गौरतलब है कि लोकसभा में जब पिछले हफ्ते यह विधयक चर्चा के लिए लाया गया तो सदन में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुझाव दिया कि इस पर अगले हफ्ते चर्चा कराई जाए। जिसके बाद संसदीय कार्यमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी विपक्ष से यह आश्वासन मांगा था कि उस दिन बिना किसी बाधा के चर्चा होने दी जाए। बता दें कि तीन तलाक को दंडात्मक अपराध घोषित करने वाला यह विधेयक गत 17 दिसंबर को लोकसभा में पेश किया गया था। जिसे तीन तलाक से  संबंधित अध्यादेश के स्थान पर लाया गया था। 

यह भी पढ़ें... बोरे में हाथ पैर बंधी मिली सपा नेता की पत्नी की लाश, 8 दिन पहले हुई थी लापता

Web Title: loksabha me aaj hogi teen talaq par charcha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया