मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

सिर्फ कागजों पर ही दिख रहा विकास


JITENDRA NISHAD 27/12/2018 04:47
274 Views

Lucknow. प्रदेश की योगी सरकार विकास को लेकर बड़े-बड़े दावे तो कर रही है, लेकिन असल हकीकत तो यह है कि जमीनी स्तर पर सरकार के दावे कहीं न कहीं खोखले नजर आ रहे हैं। जी हां, मामला राजधानी लखनऊ के फैजुल्लागंज चतुर्थ वार्ड स्थित गायत्री नगर का है। जहां क्षेत्र में यदि विकास की बात करें तो पिछले 25 सालों में विकास मात्र सरकारी कागजों में ही देखने को मिल सकता है। जमीनी स्तर पर अगर देखा जाए तो क्षेत्र में पैदल चलने के लिए न तो पक्की सड़कें हैं और न ही अभी तक पानी निकासी के लिए सीवर की व्यवस्था की गई है। 

sirf kagaj par dikh raha vikas

क्षेत्र की नालियों की बात करें तो नालियों में महीनों से सफाई कर्मियों द्वारा सफाई न होने के कारण यहां की नालियां कूड़़े, कचरे से लबालब भरी हुई हैं। जब न्यूज टाइम्स की टीम ने क्षेत्र की समस्या के बारे में स्थानीय निवासियों से बात की तो स्थानीय निवासी व समाज सेवक जेपी द्विवेदी ने बताया कि 25 साल से वह लोग क्षेत्र में पक्की सड़कों के लिए तरस रहे हैं, लेकिन आज तक स्थानीय नेता व प्रशासन द्वारा मात्र आश्वासन ही मिल पाया है। वहीं, बात करते हुए स्थानीय निवासी अजीत सिंह और अमित श्रीवास्तव ने बताया कि क्षेत्र में महीनों से नालियों की सफाई न होने के कारण यहां की नालियां कूड़े व कचड़े से भरी हुई हैं। 

sirf kagaj par dikh raha vikas

मोहम्मद इज़हार व मोहम्मद अयूब ने बताया कि क्षेत्र में भयंकर गंदगी होने के कारण हर साल यहां के लोग डेंगू मलेरिया के शिकार हो जाते हैं, लेकिन क्षेत्र में न तो आज तक एंटी लारवा का छिड़काव किया गया और न ही प्रतिदिन कूड़ा उठाने वाला आता है। क्षेत्र की समस्या बताते हुए राजू पांडे, राघवेंद्र मिश्रा व गोविंद मिश्रा ने कहा कि आजकल भयंकर ठंड पड़ रही है। स्थानीय पार्षद व जिला प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की अलाव की व्यवस्था न होने के कारण क्षेत्रवासी भयंकर ठंड से ठिठुर रहे हैं।

 

sirf kagaj par dikh raha vikas

Web Title: sirf kagaj par dikh raha vikas ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया