मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

बॉल टेंपरिंग विवाद : स्मिथ का CA अधिकारियों पर आरोप


SUJEET KUMAR 27/12/2018 16:35:53
219 Views

New Delhi. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (CA) के अधिकारियों जेम्स सदरलैंड और पैट होवार्ड ने टीम में ‘हर हाल में जीत’ दर्ज करने की संस्कृति भरने में अहम भूमिका निभाई, जिस कारण टीम को गेंद से छेड़छाड़ करने जैसी विवादास्पद घटना से गुजरना पड़ा।

steve smith alleges cricket australia officials

स्मिथ ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ में मेजबान एडम गिलक्रिस्ट को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुझे याद है कि हम होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका (नवंबर 2016) से हार गए थे और यह हमारी टेस्ट क्रिकेट में लगातार पांचवीं हार थी। इससे पहले श्रीलंका में हमने तीन टेस्ट गंवाये थे। मुझे याद है कि जेम्स सदरलैंड और पैट होवार्ड कमरों में आये और उन्होंने वास्तव में कहा कि हम आपको खेलने के लिये पैसे नहीं देते हैं, हम आपको जीतने के लिये पैसे देते हैं।

steve smith alleges cricket australia officials

पूर्व कप्तान का कहना है कि मुझे लगता है कि ऐसा कहना थोड़ा निराशाजनक था। हम मैच गंवाने के लिए नहीं खेल रहे थे, हम जीत के उद्देश्य से मैदान पर उतरते थे और उसके लिये कोशिश करते थे और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते थे। 

steve smith alleges cricket australia officials

स्मिथ ने बताया कि सदरलैंड ने इस घटना के बाद जहां मुख्य कार्यकारी के अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं, टीम प्रदर्शन से जुड़े अधिकारी होवार्ड को पिछले महीने स्वतंत्र समिति ने समीक्षा के बाद बर्खास्त कर दिया था। होवार्ड उन लोगों में थे, जिन्होंने इस घटना के बाद स्मिथ और अन्य खिलाड़ियों पर सवाल उठाए थे।

 steve smith alleges cricket australia officials

बता दें कि बुधवार को प्रतिबंधित ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने बुधवार को पुष्टि की है कि डेविड वॉर्नर ने उन्हें गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उकसाया और वह टीम में अपनी उपयोगिता साबित करने के लिए ऐसा करने को राजी भी हो गए थे।

यह भी पढ़ें... अलविदा 2018 : वो ऐतिहासिक लमहे, जो हमेशा महिला खिलाड़ियों के नाम रहेंगे

steve smith alleges cricket australia officials

गौतलब है कि बॉल टेंपरिंग के चलते स्टीव स्मिथ से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छीन ली गई थी। साथ ही उनपर एक साल का बैन लगा दिया गया था। उनके अलावा तेज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी इस घटना नें दोषी माना गया था और उनपर भी एक साल बैन लगा था। जबकि गेंजबाद कैमरन बेनक्रॉफ्ट को इस घटना के चलते अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में 9 महीने का बैन लगा था।

Web Title: steve smith alleges cricket australia officials ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया