बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ वारंट जारी 


GAURAV SHUKLA 28/12/2018 12:16 PM
376 Views

Lucknow. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर भाजपा नेता और पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। दरअसल संबित ने चुनाव प्रचार के दौरान भोपाल में सड़क पर ही पत्रकार वार्ता आयोजित की थी जिसके बाद उनके भुवनेश्वर प्रसाद मिश्र की ओर से अधिवक्ता यावर खान ने परिवाद दायर किया था। 

sambit patra ke khilaf warrent jari
सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी एसएस उप्पल और संबित पात्रा के खिलाफ इस सिलसिले में अधिवक्ता यावर ने परिवाद दायर किया था। जिसके बाद मजिस्ट्रेट प्रकाश कुमार उइके ने संबित पात्रा के खिलाप जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है। परिवाद पत्र के मुताबिक 27 अक्टूबर को भोपाल के एमपी नगर में विशाल मेगा मार्ट के पास रास्ता रोक टेंट-कुर्सिंया लगाकर आवागमन के मार्ग को बाधित कर बिना अनुमति के पत्रकार वार्ता का आयोजन कर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया था। इस संबंध में चुनाव आयुक्त कार्यालय और पुलिस अधीक्षक से भी शिकायत की गयी थी। 

यह भी पढ़ें... प्रतिभा का पलायन रोकना मन्तव्य का मन्तव्य: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा
शिकायत के बाद ही मजिस्ट्रेट ने थाना एमपी नगर को संबित और एसएस उप्पल के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। इस संबंध में उप्पल ने अदालत में पेश होकर 26 दिसंबर को जमानत अर्जी दी थी जिसे मजिस्ट्रेट ने मंजूर कर उन्हें पांच हजार की जमानत पर रिहा कर दिया था। लेकिन उस दौरान संबित के हाजिर न होने पर उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है। 

Web Title: sambit patra ke khilaf warrent jari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया