ट्रंप के तीखे तेवर,कहा अमेरिका ने दुनिया का ठेका नहीं लिया


RAGHVENDRA CHAURASIA 28/12/2018 14:23 PM
241 Views

Washington. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया से सैनिकों को वापस बुलाने के अपने फैसले का बचाव किया है। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता। ट्रंप ने दूसरे देशों से भी जिम्मेदारियों बांटने के लिए कहा। उन्होंने इराक की अपनी अघोषित पहली यात्रा के दौरान यह टिप्पणी की। 

Americi Rastrpati Trump Ke Tikhe Tewar, Duniya Ka Thaka Nahi Liya

यह भी पढ़ें...राहुल-मनमोहन ने केक काटकर मनाया कांग्रेस का 134वां स्थापना दिवस

अचानक इराक पहुंचे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया क्रिसमस की रात अचानक वॉशिंगटन से से इराक पहुंच गए। वाइट हाउस की प्रेस सचिव ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप हमारे सैनिकों और वरिष्ठ सैन्य नेतृव्य से मुलाकात करने क्रिसमस की देर रात इराक गए। ट्रंप सैनिकों की सेवा,सफलता तथा बलिदान के लिए शुक्रिया अदा करना चाहते थे और क्रिसमस की बधाई देना चाहते थे। ट्रंप ने बगदाद के पश्चिम में स्थित एक एयरबेस पर अमेरिका के विशेष अभियान बलों के 100 सैनिकों के समूह को संबोधित किया और जहां उन्होंने सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने जाने के अपने फैसले का बचाव किया।

Americi Rastrpati Trump Ke Tikhe Tewar, Duniya Ka Thaka Nahi Liya

अमेरिका दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता

ट्रंप मीडिया से मुखातिब होते हुए बोले कि अमेरिका दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका आईएस और सीरिया के खिलाफ अभियानों के लिए इराक को क्षेत्रीय लॉचिंग पैड के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है। 

यह भी पढ़ें...बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ वारंट जारी

 

 

Web Title: Americi Rastrpati Trump Ke Tikhe Tewar, Duniya Ka Thaka Nahi Liya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया