मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

2014 से अब तक पीएम मोदी के विदेश दौरे पर खर्च हुए 2021 करोड़ रुपये 


GAURAV SHUKLA 29/12/2018 11:11 AM
115 Views

Lucknow. मौजूदा केंद्र सरकार में पीएम के विदेश दौरों के खर्च का ब्योरा सामने आ गया है। जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से अब तक उनके विदेश दौरे में तकरीबन 2 हजार करोड़ रुपये खर्च हो गए हैं। सरकार की ओर से संसद में दी गई सूचना के मुताबिक, जून 2014 से विदेश यात्रा के दौरान चार्टर्ड उड़ानों, विमानों के रखरखाव और हॉटलाइन सुविधाओं पर कुल 2,021 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

2014 se ab tak PM modi ki videsh yatra par kharch hue 2021 crore rupeeराज्यसभा में एक सवाल के जवाब में विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह ने यह जानकारी दी। इसी के साथ वी.के. सिंह ने उन 10 टॉप देशों के बारे में सूचना उपलब्ध करवाई, जहां से भारत को अधिकतम प्रत्यक्ष विदेशी निवेश यानि एफडीआई प्राप्त हुआ है। मोदी सरकार में मंत्री वी.के. सिंह ने कहा कि 2014 में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश 30,930.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर से बढ़कर 2017 में 43478.27 मिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया। आंकड़ों के मुताबिक, यूपीए-2 के दौरान 2009-10 से 2013-14 तक मनमोहन सिंह की विदेश यात्रा के दौरान चार्टर्ड उड़ानों, विमानों के रखरखाव और हॉटलाइन सुविधाओं पर कुल 1346 करोड़ रुपए खर्च किए गए। जबकि 15 जून 2014 और 3 दिसंबर 2018 के बीच पीएम मोदी के विमान के रखरखाव पर कुल 1583.18 करोड़ रुपये खर्च हुए, जबकि चार्टर्ड विमानों पर 429.25 करोड़ रुपये खर्च किये गये। वहीं, हॉटलाइन सुविधाओं पर 9.11 करोड़ रुपये खर्च किये गये।

Web Title: 2014 se ab tak PM modi ki videsh yatra par kharch hue 2021 crore rupee ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया