अमेरिका में आठवें दिन भी ठप रहा सरकारी कामकाज


RAGHVENDRA CHAURASIA 29/12/2018 12:22 PM
150 Views

Washington. अमेरिका में पिछले शुक्रवार से शुरु शटडाउन लगातार इस शुक्रवार तक आठवें दिन भी जारी रहा। अमेरिका मैक्सिको सीमा पर ट्रंप द्वारा दीवार बनाने के लिए फंड की मांग पर डेमोक्रेटस और रिपब्लिकन के बीच गुरुवार को भी कोई समझौता नहीं हो सका है,जिसके बाद अगले सप्ताह भी सरकारी कामकाज ठप रहेगा। 

America Me Sarkari Kamkaaj Thap Raha

यह भी पढ़ें...करतारपुर कॉरीडोर: इमरान खान की गुगली पर खुद बोल्ड हुआ पाकिस्तान

  ट्रंप की परियोजना के लिए पैसा देने से किया इंकार

क्रिसमस की आधिकारिक छुट्टी के बाद बुलाई गई सीनेट की बैठक में 3 जनवरी को बजट पर चर्चा करने का फैसला किया गया है।  यह रिपब्लिकन के नियंत्रण वाली कांग्रेस का अंतिम दिन होगा,इसके बाद सीनेट डेमोक्रेटस बहुमत में आ जाएंगे। डेमोक्रेटस ने ट्रंप की सीमा पर दीवार बनाने की  परियोजना के 5 अरब डालर देने से इंकार कर दिया है। वहीं राष्ट्रपति इस बात पर अड़े है कि जब तक उन्हें धन नहीं मिलेगा,तब तक वह सरकार का बजट पास नहीं करेंगे। इस संकट के चलते करीब 800000 संघी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि शटडाउन पर खींचतान अभी लंबे समय तक जारी रह सकती है। 

America Me Sarkari Kamkaaj Thap Raha

  ट्रंप ने ड्रेमोक्रेटों पर निशाना साधा

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ड्रेमोक्रटों पर टवीट के जरिए निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि डेमोक्रेटस चाहते हैं कि अवैध शरणार्थियों के लिए दक्षिणी सीमा खुली रहे और वहां से होने वाले अपराध को बढ़ावा मिले। मगर मादक पदार्थ,मानव तस्करी,अमेरिका में अवैध तरीके से घुस रहे अपराधियों को रोकने की जरुरत है। ट्रंप दीवार बनाने में डेमोक्रेट सांसदों के बाधा डालने पर भी जमकर बरसे। 

यह भी पढ़ें...तानाशाह किम जोंग ने मारी डोनाल्ड ट्रंप को गोली, जानें ये अफवाह है या हकीकत

 

Web Title: America Me Sarkari Kamkaaj Thap Raha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया