मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

गाजीपुर: पीएम मोदी बोले, आपके ईमानदार चौकीदार ने चोरों की उड़ाई नींद


ABHIMANYU VERMA 29/12/2018 14:27 PM
135 Views

Ghazipur. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजीपुर के दौरे पर पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी ने महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी किया और मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम मोदी ने यूपी में भाजपा सरकार के कामों को गिनाया। साथ ही विपक्ष पर जमकर हमला भी बोला। इस मौके पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे। 

PM Narendra Modi speech in Ghazipur

  कर्नाटक में किसानों के साथ धोखा: पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने गाजीपुर में कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। ये कैसा खेल, कैसा धोखा है। 

PM Narendra Modi speech in Ghazipur

उन्होंने आगे कहा कि 6 लाख करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफी का वादा किया था और दिया कितना सिर्फ 60 हज़ार करोड़। इतना ही नहीं जब CAG का रिपोर्ट आयी उसमें से 35 लाख रुपये उन लोगों को मिला जो न किसान थे, न कर्ज था और न कर्ज माफी के हकदार थे। 

यह भी पढ़ें:-...काशी पहुंचे पीएम मोदी,राज्यपाल व सीएम योगी ने किया स्वागत

  चौकीदार की वजह से चोरों की नींद उड़ी: पीएम मोदी 

वहीं, चौकीदार वाले बयान पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आने वाला समय आपका है, आपके बच्चों का है। आपके भविष्य को संवारने के लिए, आपके बच्चों का भविष्य बनाने के लिए, आपका ये चौकीदार, बहुत ईमानदारी से दिन-रात एक कर रहा है। आप अपना विश्वास और आशीर्वाद इसी तरह बनाए रखिए, क्योंकि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है। मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को सही जगह तक लेकर जाए।

PM Narendra Modi speech in Ghazipur

  मेडिकल हब बनने की दिशा में पूर्वांचल 

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि गाज़ीपुर का नया मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर का AIIMS, वाराणसी में बन रहे अनेक आधुनिक अस्पताल और पूर्वांचल में हज़ारों करोड़ की स्वास्थ्य सुविधाएं तैयार हो रही हैं। उन्होंने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि से देश में सबसे कम विकसित क्षेत्रों में से एक पूर्वांचल को मेडिकल हब बनाने की दिशा में निरंतर तेजी लाई जा रही है। 

  महाराज सुहैलदेव के नाम से डाक टिकट जारी

पीएम मोदी ने इससे पहले महाराज सुहैलदेव के नाम से डाक टिकट जारी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पूर्वांचल और यूपी का गौरव बढ़ाने वाला एक और पुण्य काम हुआ है। महाराज सुहैलदेव के योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि ये डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा। 

PM Narendra Modi speech in Ghazipur

Web Title: PM Narendra Modi speech in Ghazipur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया