ट्रंप ने दी धमकी, अगर दीवार के लिए रकम रोकी तो मैक्सिको की सीमा कर देंगे बंद


RAGHVENDRA CHAURASIA 30/12/2018 16:00 PM
188 Views

Washington. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार धमकी दी है। अमेरिका-मैक्सिको सीमा दीवार के लिए आर्थिक सहायता की उनकी मांग को सांसदों द्वारा खारिज किए जाने की स्थिति में मैक्सिको से सटे दक्षिणी अमेरिकी सीमा को पूरी तरह बंद कर देंगे।

Trump Ne Sansadon Ki Di Dhmaki

यह भी पढ़ें...मन की बात: पीएम मोदी बोले, गौरव से भर देने वाली हैं 2018 की यादें

  ट्रम्प ने टिवटर के जरिए दी धमकी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टवीट् के जरिए धमकी दी। उन्होंने कहा कि अगर दीवार के काम को पूरा करने के लिए डेमोक्रेटस सांसदों ने रकम पर रोक लगाई तो अमेरिका के आव्रजन कानून को बदलने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा। ट्रम्प ने टवीट् में यह भी लिखा कि अमेरिका नॉर्थ अमेरिकन मुक्त व्यापार समझौते के तहत मैक्सिको के लिए एक साल में 15 अरब डॉलर का नुकसान उठा चुका है। इसकी बजाय दक्षिणी इलाके में सीमा पर दीवार बनाना मुझे ज्यादा फायदेमंद लगता है।

Trump Ne Sansadon Ki Di Dhmaki

  दीवार के लिए रकम पर रोक न लगाई जाए

रिपब्लिकन नेताओं ने भी बीते दिनों सरकार का आंशिक शटडाउन कर संसद को चेतावनी दी थी कि सीमा पर निर्माणाधीन दीवार के लिए जरुरी रकम पर रोक न लगाई जाए। वहीं, डेमोक्रेटस ने प्रोजेक्ट के लिए 5 बिलियन डॉलर तकरीबन 35 हजार करोड़ रुपए दिए जाने सेे मना कर दिया। विपक्ष का कहना है कि ​राष्ट्रपति ट्रंप की सख्त आव्रजन नीतियां देश के लिए सही नहीं हैं। डेमाक्रेटस ने कहा कि सरकार को तब तक रकम नहीं दी जा सकती जब तक पैसा न मिल जाए।

यह भी पढ़ें...मायावती ने भाजपा को दिया समर्थन, मचा सियासी तूफान

Web Title: Trump Ne Sansadon Ki Di Dhmaki ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया