बड़ी खबर: मायावती की इस चेतावनी से कांग्रेस में भूचाल, केस रद्द करो वरना...


NAZO ALI SHEIKH 01/01/2019 10:21 AM
58 Views

Lucknow. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी शासित तीन राज्यों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की। कांग्रेस को किंगमेकर बनाने में बसपा सुप्रीमो मायावती ने अहम भूमिका निभाते हुए समर्थन दिया। लेकिन मायावती ने अब कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा है कि एससी/एसटी एक्‍ट को लेकर भारत बंद आंदोलन के दौरान दलितों पर केस दर्ज किया गया था, उनको वापस लिया जाए। मायावती ने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार केस रद्द नहीं करती है, तो राजस्थान और एमपी में बसपा समर्थन वापस ले लेगी। मायावती ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जातिगत राजनीति ओर द्वेष की भावना से निर्दोष दलितों के ऊपर केस दर्ज करा दिया गया था। 

यह भी पढ़ें... गाजीपुर हिंसा: अखिलेश का तंज- सीएम के ठोंक दो से लोग और पुलिस कंफ्यूज कि किसे ठोंके?

Badi khbar mayawti ki is chetawani se congress mein bhuchaal case radd karo varna

  कांग्रेस में हड़कंप 

बसपा पार्टी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि 2 अप्रैल 2018 में भारत बंद का आह्वाहन किया गया था। एससी/एसटी एक्ट 1989 के तहत राजस्थान और एमपी में बीजेपी शासनकाल के दौरान दलितों पर विद्वेष की भावना से केस दर्ज किया गया था। उन सभी केसों को कांग्रेस वापस ले। अन्यथा बसपा अपना समर्थन वापस ले लेगी। वहीं, यह भी कहा गया कि तीनों ही बसपा समर्थित राज्यों में कांग्रेस बेरोजगारों के लिए ठोस कदम उठाना शुरू करे।  

यह भी पढ़ें... बहन के जन्मदिन पर शेयर की जाह्नवी कपूर ने खूबसूरत तस्वीर

  एमपी में 2 राजस्थान में 6 सीटें

गौरतलब है कि बसपा ने एमपी विधानसभा चुनाव में दो सीटों पर झंडा बुलंद किया। वहीं, राजस्थान में 6 सीटों पर जीत हासिल की। दोनों ही राज्यों में बसपा ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया है। बसपा के उम्मीदवार संजीव सिंह भिंड और गोविंद सिंह ने पथरिया से जीत हासिल की।

वहीं, राजस्थान की बात करें तो उदयपुरवाटी, नगर, करौली, किशनगढ़बास, तिजारा और नदबई सीटों पर बसपा ने झंडा बुलंद किया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की बात करें तो जेसीसी और बसपा में गठबंधन हुआ था। यहां बसपा को दो सीटें ही मिल पाई। 

Badi khbar mayawti ki is chetawani se congress mein bhuchaal case radd karo varna

  लोकसभा पर निगाह

बताते चलें कि बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने को लेकर सभी पार्टियां एकजुट हो रही हैं। महागठबंधन और तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर भी कवायद तेज हो गई है। हांलाकि, बसपा सुप्रीमो हमेशा ही कांग्रेस से गठबंधन को लेकर ऐतराज जताती रही हैं। लेकिन इसके बाद भी जहां जरूरत पड़ी कांग्रेस को समर्थन दिया। अब मायावती के समर्थन वापस लेने की घोषणा के बाद राजनीतिक गलियारे में भूचाल आ गया है। फिलहाल अब देखना ये होगा कि कांग्रेस मायावती के इस चेतावनी को किस तरह से लेती है। चूंकि लोकसभा चुनाव में हरसंभव कांग्रेस की कोशिश रहेगी कि यूपी में गठबंधन को लेकर बसपा का समर्थन मिले। 

Web Title: Badi khbar mayawti ki is chetawani se congress mein bhuchaal case radd karo varna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया