मध्य प्रदेश में वंदेमातरम् गाने पर लगी रोक


ABHIMANYU VERMA 01/01/2019 15:52 PM
195 Views

Bhopal. कमलनाथ सरकार ने मध्य प्रदेश में पुरानी सरकार की तरफ से लागू किए नियमों पर रोक लगानी शुरू कर दी है। प्रदेश में पूर्व सरकार के समय से जमे कई अधिकारियों को हटाने, निगम मंडल और बोर्ड को भंग करने बाद अब सरकारी कर्मचारियों के वंदेमातरम गाने पर रोक लगा दी गयी है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि राज्‍य सचिवालय के बाहर हर महीने की पहली कामकाजी तारीख को वंदे मातरम नहीं गाया जाएगा। वहीं, कर्मचारियों को आदेश दिया गया है कि वे जन कल्‍याण के कामों पर ध्‍यान दें।

The ban on Vande Mataram song in Madhya Pradesh

यह भी पढ़ें:-...कमलनाथ RSS को देंगे बड़ा झटका, भाजपा में मचा कोहराम

वहीं, भाजपा ने इस फैसले पर कमलनाथ सरकार को आड़े हाथों लिया है। पार्टी ने कहा है कि कमलनाथ सरकार के राज में सरकारी कर्मचारियों के वंदे मातरम गाने पर रोक लगा दी गई है, जिसके कारण हर महीने के पहले कामकाजी दिन में भोपाल स्थित मंत्रालय में होने वाला वंदे मातरम् एक जनवरी को नहीं गाया गया। वहीं, पिछली सरकार में ऐसा होता था।

The ban on Vande Mataram song in Madhya Pradeshपूर्व मंत्री उमा शंकर गुप्ता ने कांग्रेस की मानसिकता को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि जिस वंदे मातरम को लेकर आजादी की लड़ाई लड़ी गई, उससे कांग्रेस को परहेज है तो मानसिकता समझ लीजिये।

Web Title: The ban on Vande Mataram song in Madhya Pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया