मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

आपने भी दी है NET परीक्षा तो यहां देखें अपनी उत्तर कुंजी


NAZO ALI SHEIKH 01/01/2019 16:49:24
222 Views

Lucknow. UGC नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) परीक्षा यदि आपने दी है, तो खुशी की खबर है कि उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। आप अपनी उत्तर का मिलान आसानी से कर सकते हैं। इसके साथ ही यह भी तय कर सकते हैं कि आप क्वालीफाई होंगे या नहीं। इसके बाद आप आगे की तैयारी पर भी ध्यान दे पाएंगे। आपको बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने आंसर की जारी कर दी है, जिन भी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है, वह आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें... BPSC की answer key जारी, इस लिंक पर करें चेक

You have also given the NET exam, see your answer key here

  1 जनवरी तक आपत्ति

अभ्यर्थी अपने प्रश्नोत्तरों का मिलान करने के बाद 1 जनवरी, 2019 तक देर शाम तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। हालांकि, जो भी अभ्यर्थी आपत्ति दर्ज कराएंगे उनको 1 हजार रुपए की राशि का भुगतान करना होगा। राहत भरी खबर ये भी है कि यदि आपत्तियां सही पाई जाती हैं, तो आपका रुपया वापस कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि पहली बार राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने UGC NET की परीक्षा कराई है। NTA के पहले UGC ही परीक्षाएं आयोजित कराती रही है।

यह भी पढ़ें... GATE 2019 की अनुसूची जारी, ऐसे करें जानकारी

You have also given the NET exam, see your answer key here

  ऐसे देखें उत्तर कुंजी

सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in या nta.ac.in पर जाएं।
आपको UGC NET 2018 उत्तर कुंजी का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। 
इसके बाद आपको आंसर की कंप्यूटर पर दिखाई देगा। 
इसे डाउनलोड करने के बाद आप प्रिंट आउट ले लें। 

Web Title: You have also given the NET exam, see your answer key here ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया