मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

इन जगहों पर अजीबो-गरीब तरीके से मनाया जाता है नया साल, आप भी रह जाएंगे हैरान


ABHIMANYU VERMA 01/01/2019 18:07:36
100 Views

New Delhi. दुनियाभर में धूमधाम से नए साल का जश्न मनाया गया। एशिया से लेकर यूरोप के अलग-अलग देशों में आतिशबाजी के साथ साल का स्वागत हुआ। भारत में भी लोगों ने नए साल की शुरुआत बेहद धमाकेदार तरीके से की। कहीं पर न्यू ईयर पर पार्टी का आयोजन किया गया तो कहीं पर नए संकल्प लिए गए है, लेकिन आज हम आपको नए साल से जुड़़े दुनिया के अजीबोगरीब ट्रेडिशन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसको जानकार आप हैरान रह जाएंगे। तो चलिए जानते हैं दुनियाभर के इन अबीजोगरीब न्यू ईयर ट्रेडिशन्स के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

These places are celebrated in strange ways in the new year


डेनमार्क में नए साल की शुरुआत से पहले प्लेट्स तोड़ने का अजीबो-गरीब रिवाज है। यहां पर लोग 31 दिसंबर की रात को लोग दोस्तों व फैमिली के साथ मिलकर खराब और इस्तेमाल ना होने वाली प्लेट्स को दरवाजे या दीवार पर फेंककर तोड़ते हैं।

These places are celebrated in strange ways in the new year

फिलीपिंस में न्यू ईयर पर लोगों का सेलिब्रेशन पैसों के इर्द-गिर्द ही घूमता है। यहां के लोगों का मानना है कि इस दिन हर चीज गोल होनी चाहिए, जोकि पैसों को रिप्रेजेंट करें। इससे धन की बढ़ोत्तरी होती है।

These places are celebrated in strange ways in the new year

साउथ अमेरिका​ में नए साल का जश्न मनाने का तरीका बेहद अजीबो-गरीब है यहां पर रंगीन अंडरवेअर पहनने का रिवाज है। यहां प्यार की तलाश करने वाले लोग लाल, शांति के लिए सफेद और धन सम्पत्ति के लिए गोल्डन रंग के अंडरवेअर पहनते हैं।

यह भी पढ़ें:-...भारत की इन खूबसूरत जगहों पर करें नए साल की शुरुआत

These places are celebrated in strange ways in the new year

चिली में नए साल को कब्रिस्तान में सोने की परंपरा है। यहां के लोगों का मानना है कि नए साल की रात में कब्रिस्तान में सोने से मरे हुए लोगों की आत्मा को शांति मिलती है।

These places are celebrated in strange ways in the new year

आइरिश में नए साल पर ब्रेड फेंकने की परंपरा हैं। लोगों का मानना है कि नए साल पर दीवारों पर ब्रेड फेंकने से बुरी आत्माओं और बुरी किस्मत से छुटकारा मिल जाता है।

These places are celebrated in strange ways in the new year

Web Title: These places are celebrated in strange ways in the new year ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया