मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

VIDEO : सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं ने किया प्रवेश


SUJEET KUMAR 02/01/2019 10:07 AM
127 Views

New Delhi. केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की कोशिश सफल रही। बुधवार को दो महिलाओं ने सबरीमाला मंदिर में प्रवेश किया। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी महिला ने मंदिर में प्रवेश किया है।

2 women devotees enter and prayers in sabarimala temple today

बता दें कि इस मंदिर में 10 से 50 वर्ष की महिलाओं का प्रवेश वर्जित है। हालांकि मामला जब सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा तो कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए महिला पर लगे बैन को हटा दिया था। वहीं बैन हटाने बावजूद भी मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगी हुई थी।   

2 women devotees enter and prayers in sabarimala temple today

न्यूज एजेंसी ANI द्वारा जारी किए गए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बुधवार सुबह 3 बजकर 45 पर दो महिलाओं ने मंदिर के मुख्य द्वार से अंदर प्रवेश किया। दोनों ही महिलाएं काले रंग का लिबाज धारण किए हुईं थीं। इन महिलाओं की उम्र लगभग 40 साल बताई जा रही है। 

#WATCH Two women devotees Bindu and Kanakdurga entered & offered prayers at Kerala's #SabarimalaTemple at 3.45am today pic.twitter.com/hXDWcUTVXA

— ANI (@ANI) January 2, 2019


खबरों की माने तो मंदिर में प्रवेश लेने के लिए दोनों महिलाओं ने आधी रात को चढ़ाई शुरू कर दी थी। न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश किया है, उसमें से एक का नाम बिंदु और दूसरी महिला का नाम कनकदुर्गा है। 

Web Title: 2 women devotees enter and prayers in sabarimala temple today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया