राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी खुली चुनौती ​​​​​​​


SUJEET KUMAR 03/01/2019 09:54 AM
280 Views

New Delhi. संसद के शीतकालीन सत्र में बुधवार को राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। बहस के दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाए कि पीएम के कहने पर अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया। इस मामले में अब ‘पूरी दाल काली' है तथा अब पूरा देश प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहा है कि किसके कहने पर राफेल का सौदा बदला गया। 

rahul gandhi tweets 4 questions to bjp

इसी के साथ ही राहुल गांधी ने दावा किया कि संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच से ही इस मामले में ‘दूध का दूध, पानी का पानी' हो जाएगा। चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने राफेल मामले से संबंधित गोवा सरकार के मंत्री विश्वजीत राणे की कथित बातचीत का ऑडियो प्ले करने की इजाजत मांगी, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ने ऑडियो अथवा इसके लिखित ब्यौरे को पढ़ने की इजाजत देने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बातें रखी और भाजपा पर जमकर हमला बोला। 

rahul gandhi tweets 4 questions to bjp

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, भाजपा के पास राफेल सौदे पर संसद में सवालों का सामना करने की हिम्मत नहीं है। सरकार बार-बार कह रही है कि विमान के दाम गोपनीय हैं, पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खुद लोकसभा में बताया कि सौदा 58 हजार करोड़ का है।

यह भी पढ़ें...राफेल मामले में राहुल सख्त,पीएम मोदी को 20 मिनट बहस करने की दी चुनौती

कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी ने कहा, राफेल पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री ने हमसे सवाल किया कि 1600 करोड़ रुपये का आंकड़ा कहां से आया। मीडिया के सामने वित्त मंत्री के बयान की क्लिपिंग चलाते हुए राहुल ने कहा, 58 हजार करोड़ को 36 से भाग देने पर 1600 करोड़ रुपये का आंकड़ा आता है।

rahul gandhi tweets 4 questions to bjp

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने अब पीएम मोदी को खुली चुनौती दी है। उन्होंने भाजपा से चार सवाल पूछे हैं। राहुल ने ट्वीट कर परीक्षा के लिए प्रधानमंत्री को चार सवाल भेजे और उनसे पूछा कि हर विमान के लिए 560 करोड़ रुपये की जगह 1600 करोड़ रुपये का भुगतान क्यों हुआ और करार ''एए को क्यों दिया गया, सार्वजनिक क्षेत्र की हिन्दुस्तान ऐरोनाटिक्स लिमिटेड को क्यों नहीं। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा, प्रधानमंत्री संसद में 'ओपन बुक राफेल सौदा परीक्षा का सामना करेंगे। 

Web Title: rahul gandhi tweets 4 questions to bjp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया