दिल्ली में राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, अध्यक्ष पद से इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा


SUJEET KUMAR 04/01/2019 10:16:47
783 Views

New Delhi. दिल्ली में कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। यहां कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को ट्वीट कर कहा, 2015 विधानसभा चुनाव के बाद से ही उन्हें दिल्ली के सभी नेताओं का सहयोग मिला, कठिन परिस्थितियों में ये आसान नहीं था। आप सभी का आभार। ख़बरों के मुताबिक, अजय माकन ने बीते गुरुवार को दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको के साथ पार्टी हाइकमान राहुल गांधी से मुलाकात की थी। अजय माकन ने इस्तीफे को लेकर अपने स्वास्थ्य को मुख्य कारण बताया है। 

ajay maken resigns as delhi congress president

अजय माकन ने ट्वीट लिखा, ''2015 विधान सभा के उपरान्त-बतौर @INCDelhi अध्यक्ष-पिछले 4 वर्षों से, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा, कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा एवं हमारे नेता @RahulGandhi जी द्वारा, मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है। इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!''।

ajay maken resigns as delhi congress president

वहीं अजय माकन के इस्तीफे के बाद अब दिल्ली कांग्रेस की टीम पर अगले कुछ दिनों में ही फैसला किए जाने की ख़बर है। प्रभारी पीसी चाको अगले दो दिनों में दिल्ली के 10-12 नेताओं से मुलाकात सकते हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, योगानंद शास्त्री और जेपी अग्रवाल दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनने की रेस में हैं। 

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल

ajay maken resigns as delhi congress president

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से अजय माकन का स्वास्थ्य खराब चल रहा था। अभी हाल ही में उनके इस्तीफे की ख़बर आई थी। हालांकि बाद में उन्होंने इन ख़बरों का खंड़न किया था। हालांकि अब उन्होंने इस ख़बर मुहर लगा दी है।

 

Web Title: ajay maken resigns as delhi congress president ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया