मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

मिठाई, पान मसाला व शेयर ट्रेडिंग कम्पनी के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा


DEEP KRISHAN SHUKLA 04/01/2019 11:49:35
149 Views

LUCKNOW. आयकर विभाग की टीम ने गुरूवार को धुंआधार छापेमारी कर 3 बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के 29 ठिकानों पर पहुंच कर दस्तावेज खंगाले। देर रात तक जारी रही इस छापेमारी से कारोबारियों में हड़कम्प मचा रहा। टीम ने संबंधित प्रतिष्ठानों के दफ्तर, दुकानों व गोदामों तक से दस्तावेज खंगाले। टीम में लखनऊ समेत कानुपर के आयकर अधिकारी भी शामिल रहे। जांच पड़ताल शुक्रवार भी जारी रहने की उम्मीद है। 

mithai, pan masala, va share trading compni ke pratisthano pr aaykar ka chhapa

आयकर विभाग लखनऊ व कानपुर की संयुक्त टीमों ने गुरूवार सुबह तकरीबन 8:30 बजे सदर स्थित छप्पन भोग व ऐशबाग के कमला पसंद पान मसाला एवं सप्रू मार्ग की शेयर ट्रेडिंग कंपनी के 29 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। अचानक आयकर अधिकारियों को देख कारोबारियों के होश उड़ गए। सदर स्थित छप्पन भोग पहुंची आयकर टीम को देख प्रतिष्ठान के मालिक रवींद्र कुमार गुप्ता व उनके कर्मचारियों सकते में आ गए। टीम के अधिकारियों ने शटर बंद करा कर सभी कर्मचारियों के मोबाइल जब्त कर उन्हें स्विच आफ कर दिया। इसके बाद दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया। इसी बीच दोपहर करीब दो बजे कैंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा व उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने व्यापारी से मिलने की मांग की और जांच-पड़ताल की वीडियोग्राफी कराने को कहा। व्यापारियों का विरोध बढता देख उनकी छप्पन भोग मालिक से मुलाकात कराई गयी। टीम देर रात तक दस्तावेजों को खंगालती रही। छप्पन भोग के अन्य ठिकानों सहित मालिक के नए व पुराने आवासों आदि पर भी छापा मारा गया।

mithai, pan masala, va share trading compni ke pratisthano pr aaykar ka chhapa

   पुलिस व आरआरएफ ने संभाला मोर्चा

गनीमत रही कि साप्ताहिक बंदी का दिन होने के कारण दुकाने बंद थीं, जिससे उस समय वहां इतनी भीड़ नहीं थी। बावजूद इसके छापेमारी की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में व्यापारी जमा हो गए। व्यापारियों की भीड़ कोई बवाल न खड़ा कर दे इसे देखते हुए पुलिस व आरआरएफ को मौके पर बुला लिया गया। एसओ रंजना सचान के नेतृत्व में पुलिस व आरआरएफ के जवानों ने ​भीड़ को निय़ंत्रित कर हालात काबू में किए।

यह भी पढ़े... कर सुधार विधेयक पारित होने से अमेरिकी डॉलर लुढ़के

Web Title: mithai, pan masala, va share trading compni ke pratisthano pr aaykar ka chhapa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया