मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

WhatsApp इस साल ला रहा है 7 कमाल के फीचर्स


SUJEET KUMAR 04/01/2019 14:54:27
285 Views

New Delhi. मैसेजिंग एप व्हाट्सएप 2019 में काई बड़े बदलाव के साथ धमाकेदार फीचर्स लेकर आ रहा है। व्हाट्सएप 7 ऐसे फीचर लेकर आ रहा है, जिससे यूजर्स को एक नया अनुभव महसूस होगा। इनमें से कुछ फीचर्स डिजाइन और चैट्स को बेहतर बनाएंगे तो कुछ एप चलाने का नया एक्सपीरिएंस देंगे। 

whatsapp new features in 2019

1-WhatsApp मीडिया प्रीव्यू
WhatsApp मीडिया प्रीव्यू फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके तहत यूजर्स नोटिफिकेशन के जरिए ही ये देख सकते हैं कि भेजे गए वीडियो, ऑडियो या इमेज कौन सी है।

2-WhatsApp डार्क मोड
WhatsApp के इस डार्क मोड फीचर का टेस्टिंग कंपनी काफी पहले से कर रही है। कम रौशनी या अंधेरे में WhatsApp यूज करने के लिए ये फीचर शानदार साबित हो सकता है।

3-WhatsApp कॉन्टैक्ट रैंकिंग
2019 में WhatsApp आपको कॉन्टैक्ट रैंकिगं फीचर भी देने वाला है। इसमें आपको एक लिस्ट मिलेगी जिसमें पता चलेगा कि आप सबसे ज्यादा बात किससे करते हैं। 

whatsapp new features in 2019

4-WhatsApp वॉयस मैसेज 
अब आपको वॉइस मैसेज सुनने के लिए एक नया फीचर मिलेगा। अब तक एक वॉयस मैसेज के बाद आपको दूसरा मैनुअली प्ले करना होता है। 

5-WhatsApp लॉक
अब आप अपनी प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए WhatsApp अलग से लॉक कर सकेंगे। यह फीचर आपको बहुत जल्द WhatsApp पर नजर आएगा। 

6-WhatsApp QR कोड 
QR कोड से आप किसी को भी कॉन्टैक्ट शेयर कर सकेंगे। इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। जल्द आपको वॉट्सऐप में ये ऑप्शन मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें...बेहतरीन फीचर्स वाला Huawei P Smart लॉन्च

7- WhatsApp प्राइवेट रिप्लाई  
इन सबके बाद सबसे खास फिचर जो WhatsApp हमे देने वाला है वह है प्राइवेट रिप्लाई का। जो खासतौर पर ग्रुप में बातचीत करने के लिए होगा। ग्रुप में आप किसी मैसेज को प्राइवेट रिप्लाई करके सीधे केवल उस व्यक्ति को भेज सकते हैं, जिसे आप भेजाना चाबते हो, यह मैसेज किसी और को नहीं दिखेगा। 

 

Web Title: whatsapp new features in 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया