मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

राहुल गांधी ने कहा, मैं रक्षा मंत्री पर नहीं, PM मोदी पर आरोप लगा रहा हूं


SUJEET KUMAR 04/01/2019 16:17 PM
111 Views

New Delhi. संसद के शीतकालीन सत्र में शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भड़के। राहुल गांधी ने कहा, यूपीए की डील में राफेल का दाम 560 करोड़ था। आपकी (भाजपा) डील में वो 1600 करोड़ हो गया। आपने ये नहीं बताया कि दाम कैसे बढ़ा। 126 एयरक्राफ्ट की जगह 36 एयरक्राफ्ट क्यों खरीदे गए। rafale deal discussion in parliament rahul gandhi and nirmala sitharaman

राहुल गांधी ने कहा, अनिल अंबानी का नाम रक्षा मंत्री ने एक बार भी नहीं लिया। अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट देने का निर्णय किसने लिया। राहुल गांधी ने कहा, पुराने कॉन्ट्रैक्ट को बदलकर नया कॉन्ट्रैक्ट विकसित किया गया। राहुल गांधी ने कहा, फ्रांस के राष्ट्रपति से मैं मिला था। क्या सौदे की कीमत बताने पर रोक है? मैं रक्षा मंत्री पर आरोप नहीं लगा रहा, न ही मनोहर पर्रिकर पर आरोप लगा रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा रहा हूं।  

यह भी पढ़ें...राफेल को लेकर राहुल गांधी का जेटली पर वार

राहुल गांधी ने कहा कि करार को क्यों बदला गया, रक्षा मंत्री ने हमारे किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि देश को खतरा है तो 36 की जगह 126 विमान क्यों नहीं खरीदे गए, जब राफेल इतना ही सस्ता मिल रहा था। राहुल ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री ने रक्षा सौदे को बाईपास नहीं किया है, रक्षा मंत्री मेरी सिर्फ एक बात का जवाब दें।   

rafale deal discussion in parliament rahul gandhi and nirmala sitharaman

बता दें कि राहुल गांधी से पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल सौदे को लेकर कहा था कि भाजपा की सरकार पिछले चार साल बिना किसी भ्रष्टाचार के साथ चल रही है, जिससे कांग्रेस को दिक्कत हो रही है। सीतारमण ने कहा कि तभी सरकार और प्रधानमंत्री को बदमान करने के लिए निजी वार्तालाप का सहारा लिया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि किसी अन्य के राष्ट्रपति के साथ बातचीत का हवाला दिया जा रहा है अगर ऐसा हुआ है तो सदन में इसके सबूत पेश किए जाने चाहिए। झूठ फैलाकर सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। बोफोर्स में घोटाला हुआ था जबकि राफेल देशहित में है और इस डील के वजह से मोदी फिर से सत्ता में आएंगे। 

Web Title: rafale deal discussion in parliament rahul gandhi and nirmala sitharaman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया