सीएम योगी ने दिव्यांगों को दिए कृत्रिम अंग और सहायक उपकरण


MOHD ATHAR RAZA 04/01/2019 18:42:34
626 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को ध्यान में रखकर योजनाएं संचालित कर रही है। केन्द्र व राज्य सरकार ने गरीबों के हित में अनेक योजनाएं लागू की हैं। प्रदेश सरकार बिना भेदभाव जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए निरन्तर कार्य कर रही है।

Chief Minister distributed artificial limbs accessories to Gorakhpur

मुख्यमंत्री गोरखपुर के नुमाइश ग्राउण्ड में दिव्यांगजन को कृत्रिम अंग/सहायक उपकरणों के वितरण, वृद्धजन, निराश्रित महिलाओं तथा दिव्यांगजन को पेंशन स्वीकृति पत्र के वितरण, कम्बल वितरण एवं विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास/लोकार्पण के लिए आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिव्यांगजन को कृत्रिम अंग उपलब्ध कराने के लिए शिविरों का भी आयोजन किया गया था। पहली बार एक साथ गोरखपुर में 140 दिव्यांगजन को मोटराइज़्ड ट्राईसाइकिल, 300 ट्राइ साइकिल, 200 व्हीलचेयर, 400 बैसाखी, 50 ब्लाइन्ड छड़ी, 400 कान की मशीन, 500 कृत्रिम अंग उपलब्ध कराये गए हैं। इस अवसर पर उन्होंने विधायकों एवं जन प्रतिनिधियों से भी अपेक्षा की कि वे भी दिव्यांगजन को कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण उपलब्ध कराने में अपनी निधि से सहायता करें। 

Chief Minister distributed artificial limbs accessories to Gorakhpur

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता। प्रदेश सरकार समभाव से विकास योजनाओं का लाभ सभी को उपलब्ध करा रही है। जब शासकीय योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा तभी समाज सुखी और समृद्ध होगा। आम आदमी के जीवन में खुशहाली लाने के लिए प्रदेश सरकार ने अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं।  

Web Title: Chief Minister distributed artificial limbs accessories to Gorakhpur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया