मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

चीन ने बनाया दुनिया का सबसे शक्तिशाली बम


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/01/2019 08:22:57
286 Views

NEW DELHI. अमेरिका के 'मदर ऑफ ऑल बम' व रूस के 'फादर ऑफ ऑल बम' को पछाड़ते हुए चीन ने विश्व का सबसे घातक बम बनाने का दावा किया है। परमाणु बम जैसी तबाही मचाने की क्षमता रखने वाला यह बम परमाणु बम के बाद दूसरा सबसे घातक हथियार होगा। चीन ने 'मदर ऑफ ऑल बम' बनाकर दुनिया को हैरान कर दिया है।

chin ne banaya duniya sabse shaktishali bomb

मीडिया रिपोर्ट पर गौर करें तो इस घातक बम का परीक्षण चाइना ने H-6K एयरक्राफ्ट से गिरा कर किया गया। चीन कंपनी नोरिन्को (NORINCO) की वेबसाइट पर दिसंबर के अंत में इस बम के परीक्षण का विडियो जारी किया है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब सार्वजनिक रूप से किसी नए बम की विनाशकारी बातें दुनिया को दिखाई गईं। गौरतलब हो कि अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में आईएस के खिलाफ GBU-43/B बम का इस्तेमाल पिछले साल किया था। इस बम को मदर ऑफ ऑल कहा गया था। जबकि चीन भी अमेरिका की ही तरह विध्वंसक बम बना चुका है। अब चीन ने इस तरह का बम बनाने का दावा किया है।

इस महा शक्तिशाली बम की खास बातें

चीन का यह बम अमेरिका के 'मदर ऑफ ऑल बम' की अपेक्षा छोटा और हल्का है। इसकी लंबाई 5 से 6 मीटर है। 3-3.5 किलोमीटर के दायरे में आने वाली हर चीज को तबाह कर दिया। इसके बाद रूस ने इससे चार गुना ज्यादा पावरफुल बम बनाया।

  सैनिकों के लैंडिंग जोन बनाने के लिए भी होगा इस्तेमाल

चीन का दावा है कि घने जंगली इलाकों में हेलिकॉप्टर से नीचे उतरने वाले सैनिकों के लिए एक लैंडिंग जोन बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़े...दुनिया का सबसे शक्तिशाली रॉकेट फ़ॉल्कन हेवी लॉन्च

 

Web Title: chin ne banaya duniya sabse shaktishali bomb ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया