मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

मायावती से मिलकर अखिलेश ने बनाया सॉलिड प्लान, भाजपा में मचा हड़कंप


ABHIMANYU VERMA 05/01/2019 09:35 AM
996 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को मायावती से मिलने दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 2 घंटे बातचीत चली, जिसमें यूपी में गठबंधन और सीटों के बंटवारे समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि इसे नए साल पर दोनों नेताओं की शिष्टाचार के नाते मुलाकात का नाम दिया जा रहा है। 

akhilesh yadav meet to mayawati in delhi seat sharing farmula in UP

सूत्रों की मानें तो इस मुलाक़ात के दौरान नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गयी है। बताया जा रहा है कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 36 सीटों पर बसपा और 35 सीटों पर सपा चुनाव लड़ेंगी। वहीं, सहयोगी दलों को 6 सीटें दी जाएंगी। वहीं, 3 सीटें अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल को दी जाएंगी और 4 सीटें रिज़र्व रखी जाएंगी। इसके अलावा अमेठी और रायबरेली में गठबंधन कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगा। बता दें कि अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सांसद हैं और रायबरेली से यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी सांसद हैं। ये दोनों सीटों पर लंबे समय से गांधी परिवार का कब्जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:-...सीएम योगी ने दिव्यांगों को दिए कृत्रिम अंग और सहायक उपकरण

akhilesh yadav meet to mayawati in delhi seat sharing farmula in UP

फिलहाल इस बात पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है कि कौन सी सीट पर किस पार्टी का उम्मीदवार उतरेगा। आमतौर पर गठबंधन को लेकर जो फॉर्मूला तय होता है उसमें जिस सीट पर जिसका कब्जा होता है वो उसी को मिलती है। 

Web Title: akhilesh yadav meet to mayawati in delhi seat sharing farmula in UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया