मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

मायावती की नई रणनीति से विरोधियों में हलचल, जल्द आने वाली हैं लखनऊ


NAZO ALI SHEIKH 05/01/2019 09:51:35
796 Views

Lucknow. बसपा सुप्रीमो मायावती की रणनीति के आगे कोई भी विरोधी पार्टियां टिक नहीं पा रही हैं। वह कोई न कोई तुरुप का इक्का वह फेंकती हैं और चाल कामयाब हो जाती है। छत्तीसगढ़, राजस्थान और एमपी में बसपा सुप्रीमो विरोधियों को लोहा मनवा चुकी हैं। अब उनके जन्मदिन और लखनऊ आने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। यही नहीं बसपा सुप्रीमो के लखनऊ आगमन की सुगबुगाहट से विरोधी पार्टियों की नजरें उनकी अगली चाल पर टिक गई हैं। इस बार मायावती का आना काफी अहम माना जा रहा है। यहां पहुंचते ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक करेंगी। खबरों के मुताबिक, गठबंधन को लेकर भी बड़ा ऐलान किया जा सकता है। यह बात अलग है कि बार—बार मायावती लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन से साफ इंकर कर रही हैं, लेकिन जिस तरह से राजनीतिक बयान बाजियां चल रही हैं, गठबंधन की चाल से इंकार नहीं किया जा सकता। 

यह भी पढ़ें... लोकसभा चुनाव से पहले AAP को लगा बड़ा झटका, फुलका ने दिया इस्तीफा

Mayawati

  अब यूपी की बारी

तीन राज्यों के बाद अब यूपी की ही बारी है। यहां मायावती की अगली चाल भी विरोधियों पर भारी पड़ने वाली है। बिहार में भी गठबंधन की स्थिति साफ हो चुकी है। यूपी में गठबंधन को लेकर बसपा का ही सबसे अहम रोल होगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव हमेशा से ही गठबंधन की ओर बयानबाजी कर इशारा करते रहे हैं। हालांकि, मायावती ने अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। सभी दलों की नजरें मायावती पर टिकी हुई हैं। फिलहाल अब तो समय का ही इंतजार करना होगा कि लखनऊ आगमन के बाद मायावती का अगला चक्रव्यूह कैसे तैयार होगा।

यह भी पढ़ें... दिल्ली में राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, अध्यक्ष पद से इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा

Mayawati

  जोरों पर तैयारियां

बसपा सुप्रीमो मायावती के लखनऊ आगमन को लेकर उनके नए आवास नौ माल एवेन्यू में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। गौरतलब है कि उनका 15 जनवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा। प्रदेश में जनता की नजरें भी मायावती के अगले बयान को लेकर गड़ी हुई हैं। गठबंधन को लेकर लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भले ही बसपा के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने गठबंधन की खबरों को सिरे से नकार दिया है, लेकिन सपा में जिस तरह से उत्साह है और बयानबाजी होती रही उससे काफी कुछ संकेत मिलने लगे हैं। हालांकि, सपा बसपा के गठबंधन की चर्चा जोरों पर है, लेकिन यूपी में कौन कौन गठबंधन का साझीदार होगा यह अभी तक तय नहीं हो पाया है।

Web Title: Mayawati's new strategy to stir up protesters, will be coming soon Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया