मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

ट्रंप को अ​फगानिस्तान का जवाब, भारत उनका सबसे बड़ा मददगार


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/01/2019 14:50:37
153 Views

ट्रंप की चुटकी का उन्हीं की भाषा में जवाब देते हुए अफगानिस्तान कहा कि उनके मुल्क में शांति स्थापित करने में सबसे बड़ा योगदान का भारत का ही है। यह बात हैदराबाद हाउस में एनएसए अजिट डोभाल से मुलाकात के दौरान अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्लाह मोहिब ने कही।  

trump ko afganistan ka javab bharat unka sabse bada madadgaar

मा​लूम हो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक दिन पहले कथित रूप से अ​फगानिस्तान की कम मदद के लिए भारत की चुटकी ली थी। अफगानिस्तान के एनएसए मोहिब ने अजित डोभाल से मुलाकात के दौरान भारत से उनके मुल्क को मिल रही मदद की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण व उसके आर्थिक ढाचें को मजबूती प्रदान करने में भारत का सराहनीय योगदान रहा। उन्होंने आगे कहा कि भारत के साथ बैठक अच्छी रही। इस बैठक में हमने क्षेत्र में शांति व स्थिरता जैसे मसलों के अलावा अफगानिस्तान में शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाने और अफगानिस्तान में सुरक्षा के जुड़े अहम मसलों पर भी चर्चा की।

trump ko afganistan ka javab bharat unka sabse bada madadgaar

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कहा कि भारत अफगानिस्तान में शांति और सुरक्षा में अपना सहयोग देता रहेगा। हमारा देश अ​फगानिस्तान में कई बड़ी निर्माण परियोजनाएं लागू करने के साथ साथ वहां के लोगों की जरूरत के मुताबिक सामुदायिक विकास कार्यक्रमों भी चलाएगा। इस सहयोग से देश को आर्थिक रूप से समृद्ध और स्थिर किया जाता रहेगा।

 

यह भी पढ़े...उतरन की इच्‍छा का पांच साल तक हुआ शोषण

 

 

Web Title: trump ko afganistan ka javab bharat unka sabse bada madadgaar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया