मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

चौकी प्रभारी की करतूत से परेशान गरीब, फर्जीवाड़े के कारनामों को दे रहे अंजाम!


NAZO ALI SHEIKH 06/01/2019 12:56:25
226 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लाख चेतावनी के बावजूद राजधानी की पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही है। खास तौर पर इंस्पेक्टरों के कारनामों से गरीब जनता परेशान हो चुकी है। लेकिन इन इंस्पेक्टरों पर लगाम लगाने वाला कोई अधिकारी नहीं रह गया है। इस वजह से इनके अवैध कारनामों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। कुछ इसी तरह का मामला मड़ियांव थानान्तर्गत केशव नगर चौकी से सामने आया है। आरोप है कि यहां चौकी प्रभारी घूस लेकर अवैध काले कारनामों को अंजाम दे रहे हैं। वहीं, उच्च अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर जाहिर है कि उनकी भी मिलीभगत है।

chauki prabhari ki kartoot se pareshan gareeb, pharjeevadon ke karanamon ko de rahe anjaam

  क्या है मामला

यहां चौकी प्रभारी (उपनिरीक्षक) प्रमोद कुमार यादव पर आरोप लगा है कि वह अपनी खाकी वर्दी का दुरुपयोग कर रहे हैं। चौकी इंचार्ज महोदय फर्जी एफआईआर, गलत विवेचना, झूठी चार्जशीट तैयार करना, अवैध कब्जे पर अतिक्रमण दिलाने जैसे काले कारनामों को अंजाम देने में मस्त हैं। यही नहीं शिकायत करने के बाद भी अधिकारियों के मिलीभगत के कारण चौकी इंजार्च पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब चौकी इंचार्ज के खिलाफ अवैध संपत्ति रखने के मामले में जांच की मांग प्रमुख सचिव गृह से की गई है।

chauki prabhari ki kartoot se pareshan gareeb, pharjeevadon ke karanamon ko de rahe anjaam

  विधिक कार्रवाई की मांग

सूत्रों के मुताबिक चौकी प्रभारी प्रमोद के खिलाफ प्रमुख सचिव गृह से शिकायत करते हुए खुली सतर्कता जांच की मांग की गई है। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि निष्पक्ष जांच होने पर चौकी इंचार्ज की पोल खुलकर सामने आ जाएगी। शिकायत में यह भी कहा गया है कि जांच परिणामों के आधार पर चौकी प्रभारी प्रमोद यादव को निलंबित किया जाए। इसके साथ ही भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत एफआईआर दर्ज कराते हुए सख्त कार्रवाई हो। जब मामले को लेकर थाना मड़ियांव के एसओ से संपर्क करने की कोशिश की गई तो कई मर्तबा फोन करने पर भी उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। 

Web Title: chauki prabhari ki kartoot se pareshan gareeb, pharjeevadon ke karanamon ko de rahe anjaam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया