मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

भारत के ये बेस्ट हिल स्टेशन बर्फबारी के लिए हैं मशहूर


ABHIMANYU VERMA 06/01/2019 16:47:51
148 Views

Lucknow. अगर आपको भी बर्फ गिरते देखना पसंद हैं और आप किसी ऐसी जगह पर घूमने जाने की सोच रहे हैं, जहां पर आप बर्फबारी का मजा ले सकें। तो आज हम आपको भारत के उन खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में बताने वाले हैं जो अपनी खूबसूरती के साथ-साथ बर्फबारी के लिए भी फेमस हैं। 

These Best Hill Stations of India are famous for snowfall.

गुलमर्ग जम्‍मू और कश्‍मीर का एक खूबसूरत हिल स्‍टेशन है। इसे धरती का स्‍वर्ग भी कहा जाता है। गुलमर्ग सर्दियों में घूमने के लिए सबसे मशहूर जगहों में से एक है। यहां पर नवंबर से जनवरी के आखिर तक बर्फबारी होती रहती है और लोग ज्यादातर स्कीइंग करना पसंद करते हैं।

These Best Hill Stations of India are famous for snowfall.

उत्तराखण्ड स्थित औली 5-7 किलोमीटर में फैला छोटा सा स्की-रिसोर्ट है। जिसको 9500-10500 फीट की ऊँचाई पर बनाया गया है। इसे दुनियाभर में बर्फबारी के लिए जाना जाता है। यहां पर दिसंबर की शूरूआत से बर्फबारी होने लगती है। अगर आप भी विंटर वेकेशन में बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं। 

These Best Hill Stations of India are famous for snowfall.

जम्मू और कश्मीर राज्य में स्थित पहलगाम, भारत के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन में से एक है। यह अनंतनाग जिले का एक छोटा सा कस्बा है जो एक फेमस टुरिस्ट प्लेस है। यह बहुत ही खूबसूरत जगह है जो लोगों को अपनी तरफ खींचता है। यहां पर आपको कुदरत के बहुत से नजारे देखने को मिलेंगे। हर साल यहां पर हजारों पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ उठाने आते हैं।

यह भी पढ़ें:-...वर्ल्ड फेमस हैं भारत की मशहूर चटोरी गलियां, जानकर आ जाएगा मुंह में पानी

These Best Hill Stations of India are famous for snowfall.

उत्तराखण्ड के नैनीताल जिले में स्थित मुक्तेश्वर बहुत ही खूबसूरत जगह है, जो अपनी वादियों से मशहूर है। यह नैनीताल से करीब 46 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। दिसंबर में यहां बर्फबारी देखने को मिलती है जिसका लुत्फ उठाने के लिए भारी संख्या में लोग हर साल आते हैं। 

These Best Hill Stations of India are famous for snowfall.

Web Title: These Best Hill Stations of India are famous for snowfall. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया