मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

राफेल डील: निर्मला सीतारमण से इस्तीफा मांगकर खुद फंस गए राहुल गांधी


ABHIMANYU VERMA 06/01/2019 17:43 PM
43 Views

New Delhi. राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए सबूत पेश करने या इस्तीफा देने की चुनौती दी है। जिसके पलटवार में निर्मला सीतारमण ने चुनौती को स्वीकारते हुए एचएएल से हुई डील के दस्तावेज सार्वजनिक किए हैं और उल्टा राहुल गांधी से इस्तीफा मांगा है। 

Rahul Gandhi stuck himself after seeking resignation from Nirmala Sitharaman

बता दें कि राहुल गांधी ने ट्वीट करके निर्मला सीतारमण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाने के लिए संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि एचएएल को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश देने पर झूठ बोला गया। उन्होंने दावा किया है कि एचएएल का कहना है कि उसे 'एक पैसा भी नहीं मिला।'

Rahul Gandhi stuck himself after seeking resignation from Nirmala Sitharaman

जिसके जवाब में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर ब्योरा देते हुए बताया कि एचएएल से कब और कितने पैसों की सरकार की ओर से रक्षा डील की गई। रक्षा मंत्री ने दस्तावेज जारी कर दावा किया है कि 2014-18 के बीच एचएएल ने 26570.8 करोड़ की डील साइन की गयी हैं। इसके अलावा 73000 करोड़ की डील पाइपलाइन में हैं। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को चुनौती दी है कि क्या वह अब संसद के सामने देश से माफी मांगेंगे और इस्तीफा देंगे?

यह भी पढ़ें:-...CBI की छापेमारी पर अखिलेश का पलटवार, कहा- गठबंधन रोकने की मोदी कर रहे कोशिश

राहुल गांधी का ट्वीट 

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था कि जब आप एक झूठ बोलते हैं, तो आपको पहले झूठ को छिपाने के लिए और अधिक झूठ बोलना पड़ता है। उन्होंने दावा किया कि पीएम के राफेल झूठ का बचाव करने की उत्सुकता में, रक्षा मंत्री ने संसद में झूठ बोला। कल, रक्षा मंत्री को संसद के दस्तावेजों से पहले एचएएल को 1 लाख करोड़ के सरकारी आदेश दिखाने होंगे। या इस्तीफा दें। 

Rahul Gandhi stuck himself after seeking resignation from Nirmala Sitharaman

Web Title: Rahul Gandhi stuck himself after seeking resignation from Nirmala Sitharaman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया