मुख्य समाचार
स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी गो उत्पादों के साथ पंचगव्य का प्रचार प्रसार करेगा उत्तर प्रदेश गो सेवा आयोग परिवार के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, मुंबई के कई इलाकों में धारा 144 लागू मौरंग मंडी के पास हुआ विवाद, घायलों को भेजा गया अस्पताल  वृंदावन में बांके बिहारी मेरे बांके बिहारी पोस्टर का हुआ विमोचन दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस अमेजन के नाम, 15 हजार कर्मचारी करेंगे काम लखनऊ नगर निगम पर सफाई कर्मचारियों का धरना आज महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें : भारती घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल, लखनऊ ले गई एंटी करप्शन टीम
 

किताबी बातें साबित हो रहे सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराने के दावे


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/01/2019 12:55:34
106 Views

LUCKNOW. अवैध कब्जेदारों से सरकारी जमीन मुक्त कराने के दावे हवा हवाई साबित हो रहे है। आलम यह है कि दो बार तहसील प्रशासन व पुलिस बल द्वारा कब्जा खाली कराने के बावजूद भी दबंग जमीन पर काबिज है। जिसके चलते वहां पंचायत भवन का निर्माण कार्य अधर में पड़ा है। परेशान ग्राम प्रधान ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

kitabi sabit ho rahe sarkari bhumi kabja mukt karane ke dave

मामला लखनऊ​ जनपद के विकासखंड मोहनलाल गंज की भगवानपुर ग्राम पंचायत का है यहां पंचायत की बैठकों और ग्रामीणों की शिकायत सुनने के लिए अभी तक पंचायत घर का निर्माण नहीं हो सका है। इसके लिए ग्राम प्रधान अंकुर मिश्रा के प्रयास से पैसा आवंटित हो गया तो जमीन पर अवैध कब्जा आड़े आ गया। इसको लेकर ग्राम प्रधान ने प्रशासन से गुहार लगायी इस पर तत्कालीन एसडीएम मोहनलालगंज ने भारी पुलिस बल के साथ जाकर जमीन को कब्जा मुक्त कराया था। इस बीच निर्माण में विभागीय देरी हुई तो दबंग ने फिर पंचायत भवन की जमीन पर कब्जा जमा लिया। इसको लेकर ग्राम प्रधान ने मौखिक रूप से दबंग से ग्राम प्रधान ने विरोध जताया तो दबंग ग्राम प्रधान से भिड़ गया। इसके बाद ग्राम प्रधान ने पूरे मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की है।

kitabi sabit ho rahe sarkari bhumi kabja mukt karane ke dave

गौर करने की बात यह है कि ये स्थितियां तब है जबकि प्रदेश सरकार अभियान चला कर सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने के दावे कर रही है। अभियान व लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए सूबे की सरकारी इमारतों के इर्द गिर्द बड़ी- बड़ी होर्डिंग लगा कर सरकारी जमीन कब्जा मुक्त कराने के प्रचार में तमाम पैसा खर्च कर रही है। 

यह भी पढ़े...अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स शूटिंग फेडरेशन में शिवपाल ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

Web Title: kitabi sabit ho rahe sarkari bhumi kabja mukt karane ke dave ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया