अहमदाबाद का अंतराष्ट्रीय पतंग महोत्सव होगा इस बार ख़ास


APARNA MISHRA 07/01/2019 17:35:23
220 Views

GUJARAT.जैसा की आप सब जानते होंगे की मकर संक्रांति का त्यौहार पतंगबाजी के लिए जाना जाता है. मकर संक्रांति का त्यौहार पूरे देश में मनाया जाता है लेकिन अहमदाबाद, वडोदरा व राजकोट में इसकी अलग ही रौनक देखने को मिलती है। 

Ahmedabad
अहमदाबाद, वडोदरा व राजकोट में हर साल अंतराष्ट्रीय पतंग महोत्सव का आयोजन किया जाता है जिसमे लोग देश के अलग अलग हिस्से से पहुंचते हैं। इस बार अंतराष्ट्रीय पतंग महोत्सव में 45 देशों अमेरिका, ब्रिटेन, कंबोडिया और नेपाल  लगभग 150 पतंगबाजों ने हिस्सा लिया है।

अहमदाबाद के अंतराष्ट्रीय पतंग महोत्सव के दौरान आसमान में अलग-अलग आकार और डिज़ाइन वाले पतंगों का मेला लगा रहता है। आसमान में बड़ी-बड़ी तितलियों से लेकर डरावने ड्रेगन, घोड़े, बैलून, फ्रूट्स और भी कई अलग अलग तरह के कलर व डिजाइन की पतंगे आप देख सकते है। महोत्सव के दौरान प्रतिभागी एक दुसरे की पतंगे काटते व पेंच लड़ाते नजर आते है। 6 जनवरी से शुरू हुए इस फेस्टिवल में आप भी हिस्सा बन सकते है व यहाँ के हर्षो उल्लास का आनंद उठा सकते है.

 

Web Title: Ahmedabad's International Kite Festival will be celebrated this year. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया