मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

प्रयागराज में किन्नर अखाड़े के स्वागत के लिए उमड़ा जनसैलाब


RAGHVENDRA CHAURASIA 07/01/2019 19:18:53
124 Views

Prayagraj. प्रयागराज में किन्नर अखाड़े की देवत्व यात्रा (पेशवाई) रविवार को धूमधाम से निकाली गई। प्रयाग में पहली बार निकाली गई इस यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह दिखा। देवत्व यात्रा को देखने और उसमें शामिल किन्नर संतों से आर्शीवाद लेने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। यात्रा के करीब 15 किलोमीटर के मार्ग में हजारों की संख्या में जुटे लोगों ने किन्नर संतों पर पुष्प् वर्षा की । 

prayagraj Me Kinnar Akhade Ke Sawagat Ke Lye Umda Jansailab

महामंडेश्वर ने मंदिर में की पूजा अर्चना

किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी ने रामभवन चौराहे पर स्थित भगवान शिव के मंदिर में विधि विधान से पूजन-अर्चन कर जयघोष के साथ यात्रा की शुरुआत की। इस शोभायात्रा में सबसे आगे बग्घी पर भगवान महाकाल की सवारी चल रही थी। इसके बाद सजे हुए ऊंट पर किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी चल रहे थे। अखाड़े के अन्य संत-महात्मा घोड़े,बग्घी सहित अन्य वाहनों पर उनके पीछे थे। अखाड़े में कई झांकियां भी चल रही थी। 

prayagraj Me Kinnar Akhade Ke Sawagat Ke Lye Umda Jansailab

  मुख्य स्नान पर करेंंगे त्रिकाल संध्या स्नान

किन्नर अखाड़ा प्रमुख ने बताया कि अखाड़े के लिए सभी संत कुंभ मेले के सभी मुख्य स्नान पर्वों पर त्रिकाल संध्या स्नान करेंगे। इसका विशेष महत्व होता है। किन्नर अखाड़ा कुंभ मेला क्षेत्र के सभी प्रमुख स्नान पर्वों पर त्रिकाल संध्या स्नान करते हुए महाशिवरात्रि तक रहेगा जबकि 13 अखाड़े वसंत पंचमी स्नान के बाद अपने आश्रम को चले जाते हैं। 

 

 

Web Title: prayagraj Me Kinnar Akhade Ke Sawagat Ke Lye Umda Jansailab ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया