मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

चीन में इस्लाम के चीनीकरण ने बढाई इमरान की मुसीबत


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/01/2019 08:33 AM
95 Views

NEW DELHI. चीन ने मुस्लिमों की धार्मिक परम्पराओं पर प्रतिबंध लगाने का नया कानून बना कर अपने दोस्त पाकिस्तान को सकते में डाल दिया है। धार्मिक कट्टरता के लिए मशहूर पाकिस्तान से इस पर क्या प्रतिक्रिया होती है, यह देखने वाली बात होगी। बता दें कि इस नए कानून में न तो महिलाओं को बुर्का पहनने की इजाजत होगी और न ही पुरूषों को दाढ़ी रखने की। यही नहीं, पवित्र माह रमजान में रोजे रखने पर रोक लगाई गई है।

chin me islam ke chinikaran ne bdhai imaraan ki musibat

पड़ोसी देश चीन ने मुसलमानों के धार्मिक अधिकारों का दमन करने के लिए एक घातक कानून को शक्ल दी है, जिसमें महिलाओं के बुर्का पहनने तथा पुरूषों के दाढ़ी रखने पर गिरफ्तारी का प्रावधान रखा गया है। इतना ही नहीं, मुस्लिमों के पवित्र रमजान माह में रोजे रखने पर भी रोक लगाई गई है। लोग इसे इस्लाम के चीनीकरण का नाम दे रहे हैं। चीन का सिनजियांग राज्य सर्वाधिक मुस्लिम आबादी वाला है। यूएनओ की एक ताजा रिपोर्ट पर गौर करें तो चीन में दस लाख से ज्यादा मुस्लिमों को शिविरों में रखा गया है, जहां उन्हें चीनी कानून के अनुसार व्यवहार करना सिखाया जा रहा है।

chin me islam ke chinikaran ne bdhai imaraan ki musibatइस बात ने पाकिस्तान के वजीरेआला इमरान खान को बड़ी पशोपेश में डाल दिया है। एक ओर जहां वह अपनी सैन्य क्षमता बढाने व आर्थिक विकास के लिए चीन को अपना सबसे करीबी मान रहे थे। वहीं, उनके ही दोस्त का नया कानून धार्मिक कट्टरता वाले मुल्क में भूचाल ला सकता है। इस पर इमरान खान की प्रतिक्रिया क्या होती यह देखने वाला होगा। पाकिस्तान के लिए अब यह जरूरी हो गया है कि उसे चीन यह नीयत समझनी चाहिए। उसे चीन में रहने वाले मुसलमानों की हिफाजत के लिए कुछ करना चाहिए।

यह भी पढ़े...आरक्षण को लेकर सरकार का चौंकाने वाला फैसला, विपक्षी दलों में मचा हड़कंप

Web Title: chin me islam ke chinikaran ne bdhai imaraan ki musibat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया